813846 01 02 461385997 1589806748

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए कई बड़ी चुनौतियाँ सामने आई, जिसमें टीम के कई खिलाड़ी चोटिल हो गए। आईपीएल के दौरान टीम इंडिया के तीन अहम खिलाड़ी चोटिल हुए। इसी में टीम के स्टार तेज गेंदबाज इशांत शर्मा भी चोटिल हो गए जिनके फिट होने की उम्मीद थी लेकिन बाद में उन्हे टीम से बाहर कर दिया। अब टीम की बड़ी चुनौती यह है की उनकी कमी पूरी कौन करेगा।

यह खिलाड़ी पूरी कर सकता है इशांत शर्मा की कमी

इशांत शर्मा

इशांत शर्मा भारतीय टीम के उन तेज गेंदबाजों में से एक है जिनके सामने टेस्ट क्रिकेट में अच्छे-अच्छे खिलाड़ियों की हालत खराब हो जाती है। लेकिन आगामी टेस्ट सीरीज में वह टीम का हिस्सा नहीं है। अब सबसे बड़ा सवाल यह है की आगामी सीरीज में इशांत शर्मा की कमी कौन पूरी करेगा।

टीम के पास उपलब्ध विकल्पों की बात करें तो टीम में मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, नवदीप सैनी उपलब्ध है लेकिन इशांत शर्मा की कमी कौन पूरी करेगा यह सबसे बड़ा सवाल था। फिलहाल आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी प्रैक्टिस मुकाबले को देखते हुए बात करें तो टीम के स्टार तेज गेंदबाज उमेश यादव यह भूमिका निभा सकते है।

उमेश यादव पूरी कर सकते है कमी

umesh 647 071917082014

उमेश यादव ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी प्रैक्टिस मैच के दौरान कुल 3 बल्लेबाजों को आउट करके वापस पवेलियन भेजा। उन्होंने विरोधी टीम के ओपनर बल्लेबाजों को आउट किया। उनके प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा लगता है की भारतीय टीम उन्हे टेस्ट सीरीज में लेकर मैदान पर उतर सकती है।

उमेश यादव ने जारी प्रैक्टिस मैच के दौरान 18 ओवर गेंदबाजी करते हुए 3 मेडन ओवर फेंकते हुए 44 रन खर्च करके तीन विकेट झटके। उमेश यादव के आलवा बाकी खिलाड़ी उतना प्रभावी नहीं रहे। मोहम्मद सिराज को भी मैच में कुल 2 विकेट मिला। लेकिन टीम इंडिया उमेश अनुभव का इस्तेमाल करना चाहेगी।

तेज गेंदबाजी विभाग की इन पर हो सकती है जिम्मेदारी

832989 bvobuvlcyv 1490624331 1

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की तिकड़ी टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी विभाग का नेतृत्व कर सकते है। तीनों ही खिलाड़ी काफी बेहतरीन फॉर्म में चल रहे है। टीम के पास नवदीप सैनी और सिराज विकल्प के तौर पर होंगे।