dhoni
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

कुछ ही दिनों के बाद आईपीएल शुरू होने वाला है और उसके ठीक बाद टी20 विश्व कप शुरू हो जाएगा। मतलब पूरे दो महीने टी20 का खुमार चढ़ने वाला है। भारतीय टीम ने भी कमर कस ली है इस बार जीत दर्ज करने के लिए। बता दें कि 2007 में पहले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम ने ही अपने सर पर सेहरा बंधा था। तब से लेकर अभी तक 14 साल हो गए, लेकिन फिर भी आज तक वो जीत नहीं दर्ज कर सके हैं।

 वैसे शायद अब यह बदल जाए, क्योंकि बीसीसीआई ने इस बार टीम के मार्गदर्शन के लिए पूर्व विश्व कप विजेता और अनुभवी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को भेजा गया है। उनके टीम के साथ आने से टीम को क्या-क्या फायदे हो सकते हैं, आज हम इसी मुद्दे पर नजर डालेंगे।

Dhoni के होने से टीम इंडिया को होंगे यह तीन फायदे

1. अनुभव

indian team dhoni

भारतीय टीम के साथ टी20 विश्वकप के लिए महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को भेजा गया है। उनके होने से टीम को बहुत ज्यादा फायदा होने वाला है। दरअसल बात यह है कि धोनी जैसे अनुभवी खिलाड़ी टीम को खेल के हर पहलू में मदद कर सकते हैं।

 वो सभी खिलाड़ियों को यह सीखा सकते हैं कि आखिर बुरे से भी बुरे माहौल में मन और दिमाग को शांत रखते हुए वो जीत कैसे दर्ज कर सकते हैं। साथ ही तीनों आईसीसी टूर्नामेंट्स के फाइनल मैच में टीम को संतुलित रखने के अपने अनुभव के बारे में भी टीम से साझा कर सकते हैं।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse