Sanjay Bangar
T20 World Cup 2021: Virat Kohli के लिए चिंता का विषय बना भुवनेश्वर और राहुल चाहर का फॉर्म

श्रीलंका क्रिकेट टीम और Team India के बीच T20I सीरीज के दूसरे मैच में मेहमान टीम को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। टॉस हारकर भारत ने पहले बल्लेबाजी की थी और श्रीलंका को 133 रनों का आसान लक्ष्य दिया था। जवाब में श्रीलंकाई टीम ने 6 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर, 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर आकर खड़ी हो गई है और निर्णायक मैच कल खेला जाएगा। तो आइए इस आर्टिकल में आपको दूसरे T20I मैच में बने आंकड़ों के बारे में बताते हैं।

       Sri Lanka vs Team India 2nd T20I Stats Review

1. Sri Lanka की Team India के खिलाफ यह 7वीं जीत थी। इससे पहले दोनों टीमों के बीच कुल 21 मैच खेले गए थे, जिसमें 14 मैच भारत की टीम ने जीते थे। वहीं 6 मैच श्रीलंका की टीम ने जीते थे। एक मैच दोनों टीमों के बीच बेनतीजा रहा है।

Team India

2. कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में Sri Lanka की भारत के खिलाफ यह दूसरी जीत थी। इससे पहले दोनों टीमों के बीच इस स्टेडियम में कुल 5 मैच खेले गए थे, जिसमें 4 मैच भारत की टीम ने जीते हुए थे और एक मैच श्रीलंका की टीम ने जीता था।

3. भारत के टी20 इतिहास की यह 48वीं हार थी। इससे पहले भारत की टीम ने कुल 143 टी20 मैच खेले थे, जिसमें 89 मैचों में जीत 47 मैचों में हार, 3 मैच टाई और 4 मैच बेनतीजा रहे थे।

4. भारतीय टीम के लिए आज रितुराज गायकवाड़, देवदत्त पड्डिकल, नितीश राणा और चेतन सकारिया को डेब्यू मौका मिला है। यह चारों खिलाड़ी भारत के लिए डेब्यू करने वाले क्रमशः 88, 89, 90वें और 91वें खिलाड़ी बने हैं।

Team India

5. भुवनेश्वर कुमार ने आज 1 विकेट हासिल करते ही अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर के 50 विकेट पूरे के लिए। वह भारत के लिए टी20 में 50 विकेट हासिल करने वाले चौथे गेंदबाज बने हैं।

6. भारतीय टीम इस टी20 मैच से पहले Sri Lanka के खिलाफ पिछले 7 मैचों से हारी नहीं थी। हालांकि इस मैच में भारत की यह जीत का सिलसिला खत्म हो गया।

Sri Lanka

7. एक भारतीय इलेवन जिसने श्रीलंका सीरीज के दौरान डेब्यू किया:

पृथ्वी शॉ
देवदत्त पडिक्कल
रितुराज गायकवाड़
संजू सैमसन
सूर्यकुमार यादव

ईशान किशन
नितीश राणा 
कृष्णप्पा गौथम
राहुल चाहर
चेतन सकारिया
वरूण चक्रवर्ती

8. T20I में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट:

युजवेंद्र चहल – 63
जसप्रीत बुमराह – 59
आर अश्विन – 52
भुवनेश्वर कुमार – 50
हार्दिक पांड्या – 42
रवींद्र जडेजा – 39