793923 bcci 1560877777

विश्व इस समय कोरोना वायरस से बहुत ज्यादा प्रभावित है. जिसके कारण खेल जगत भी इससे जूझ रहा है. क्रिकेट लंबे समय से बंद चल रहा है. भारतीय टीम अगस्त में श्रीलंका और जिम्बाब्वे से साथ सीमित ओवर क्रिकेट की सीरीज खेलने वाली थी. जिसके बारें में बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज करके बताया की वो कोरोना वायरस के कारण स्थगित हुआ है.

बीसीसीआई ने किया साफ़ श्रीलंका और जिम्बाब्वे दौरा हुआ स्थगित

बीसीसीआई

कोरोना वायरस के कारण न्यूजीलैंड दौरे के बाद भारतीय टीम ने कोई सीरीज नहीं खेली है. दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली सीरीज भी स्थगित हो गयी थी. जिसका पहला मैच बारिश के कारण धुला था. कुछ समय पहले श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज खेलने का ऑफर दिया था. उसके अलावा जिम्बाब्वे से भी भारत की सीरीज थी.

अब बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज लाकर साफ कर दिया है की वो इन दोनों सीरीज को कोरोना वायरस के कारण स्थगित कर रहे हैं. इस सीरीज के दौरान भारतीय टीम को श्रीलंका में 3 टी20 मैच और 3 ही एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलनी थी. वहीँ 22 अगस्त से जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 एकदिवसीय मैच भी खेलने थे. जिसे अब खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर स्थगित करने का फैसला किया गया है.

स्थिति बेहतर होने के बाद ही मैदान पर उतरेंगे भारतीय खिलाड़ी

South Africa India Cricket

भारत में अभी भी कोरोना वायरस से देश की स्थिति ख़राब चल रही है. जिसके कारण ही अब तक क्रिकेटर दोबारा मैदान पर उतर कर अभ्यास नहीं शुरू कर पायें हैं. अब इतने लंबे ब्रेक के बाद अब खिलाड़ियों को दोबारा क्रिकेट शुरू करने से पहले एक लंबे ट्रेनिंग कैंप की भी जरुरत पड़ेगी. जिसके बाद ही वो इंटरनेशनल लेवल पर दोबारा खेल पाएंगे.

अपने प्रेस रिलीज में बीसीसीआई ने बताया की स्थिति नियन्त्रण में आने के बाद ही कैंप शुरू किया जायेगा. भारत सरकार और राज्य सरकार के नियमों का पालन किया जायेगा. बीसीसीआई भी अपने खिलाड़ियों के सुरक्षा को लेकर भी कोई गलत कदम नहीं उठाना चाहती है. जिसके कारण इस फैसलें को लिया गया है.

भविष्य को लेकर बीसीसीआई बना रही है योजना

बीसीसीआई

इस तरह से प्रेस रिलीज में बीसीसीआई ने साफ़ किया है की यदि भविष्य में कुछ स्थिति साफ होगी तो जरुर उसके बारे में जानकारी दी जाएगी. जिस तरह का मौहाल बन रहा है. उसको देखकर साफ है की इस समय बीसीसीआई की पूरी नजर सिर्फ आईपीएल 2020 पर लगी हुई है. जिसके लिए वो तैयारियां भी कर रहे हैं.