indian team

आईसीसी द्वारा जारी की गयी ताजा वनडे रैंकिग में भारतीय क्रिकेट टीम को एक बड़ा झटका लगा है, जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने भारत को पछाड़ते हुए शीर्ष स्थान का ताज हासिल कर लिया है।

Image result for indian cricket team sad

गौरतलब है कि भारतीय टीम अभी तक आईसीसी द्वारा जारी की गयी टेस्ट रैंकिग के साथ वनडे रैंकिग में भी पहले पायदान पर मौजूद थी,पर अब वह अपनी बादशाहत अर्न्तराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में नहीं रख सकी और भारत को दूसरे स्थान पर धकेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने पहले पायदान को हासिल कर लिया।

भारत को पछाड़ शीर्ष पर पहुंची यह टीम

77041

 

आईसीसी द्वारा जारी की गयी एकदिवसीय रैंकिग में साउथ अफ्रीका की टीम ने 52 मैचों में 6244 अंक हासिल करते हुए शीर्ष स्थान पर खुद को काबिज कर लिया है। वहीं कभी अपनी बादशाहत रख चुकी भारतीय टीम को एक स्थान का नुकसान होते हुए नंबर-2 का पायदान पर पहुंच चुकी है,जिसमें कुल 50 मैचों में 5,993 अंक हासिल किया है।

हालांकि सबसे ज्यादा हैरानी की बात यह है दोनों दिग्गज टीमों की रैंटिग समान है,जिसमें भारत के साथ दक्षिण अफ्रीका की रैंटिग 120 है।

बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत ने दिलाया ताज

i

 

आपकों बता दें, मौजूदा समय में बांग्लादेश क्रिकेट टीम का एकदिवसीय मैचों की सीरीज साउथ अफ्रीका के साथ चल रही है, जिसमें खेले गए दूसरे वनडे मैच में जीत हासिल कर चुकी साउथ अफ्रीका को आईसीसी द्वारा जारी की गयी वनडे रैंकिग मेंं भी एक पायदान का फायदा होते हुए नंबर-1 पर पहुंच चुकी है।
वहीं दूसरी तरफ आॅस्ट्रेलिया टीम को 4-1 से करारी शिकस्त देकर नंबर-1 के ताज का सेहरा बांधने वाली भारतीय टीम एक स्थान फिसलते हुए दूसरे स्थान पर आ गई है।

कभी पूर्व विश्व चैंपियन रही कंगारु टीम का जानें हाल

Image result for australia cricket team

बात अगर आईसीसी द्वारा जारी की गयी वनडे रैंकिग में आॅस्ट्रेलिया टीम को लेकर बात किया जाए तो कभी विश्व चैंपियन रही कंगारु टीम मौजूदा समय में तीसरे पायदान पर काबिज है।

आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम आईसीसी के एकदिवसीय रैंकिग में 5,948 अंक हासिल करने के साथ भारतीय टीम के नीचे मौजूद है, जिसकी रेटिंग 114 है। वहीं चौथे स्थान पर काबिज न्यूजीलैण्ड टीम की रेटिंग आॅस्ट्रेलिया टीम के समान 114 रेंटिग ही है, सिर्फ कुछ अंकों की वजह से वह एक स्थान फिसलकर चौथे स्थान पर मौजूद है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *