India-pakistan MS Dhoni

क्रिकेट जगत में भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) के बीच हमेशा से ही मुकाबले में कांटे की टक्कर रही है. दोनों के देशों के बीच जब-जब भी खेल का तड़का लगा है, तब-तब क्रिकेट प्रेमियों ने इसके रोमांच का फायदा उठाया है. इन दोनों टीमों के बीच की टक्कर को कोई भी फैंस मिस नहीं करना चाहता है. लेकिन, आप ये सोचिए कि यदि ये दोनों टीमें एक साथ मैदान पर उतरे, यानी कि दोनों टीम के खिलाड़ी एक साथ एक ही टीम के लिए खेलें तो मैच का रोमांच कैसा होगा. दरअसल ये कोशिश पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर ने की है. उन्होंने दोनों टीमों के खिलाड़ियों को मिलाकर एक प्लेइंग 11 बनाने का प्रयास किया है.

एमएस धोनी को बनाया कप्तान

India-pakistan

दरअसल पाकिस्तान टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी यासिर अराफात (Yasir Arafat) ने भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) के खिलाड़ियों को एक ही टीम में जगह देते हुए एक टी20 प्लेइंग इलेवन तैयार की है. जिसमें भारतीयों का दबदबा जारी है. हाल ही में स्पोर्ट्स यारी को दिए एक इंटरव्यू में यासिर अराफात ने अपनी ऑल टाइम भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) टी20 प्लेइंग XI को लेकर बयान दिया है.

दिलचस्प बात तो ये है कि, उन्होंने इस टीम की मेजबानी एमएस धोनी (MS Dhoni) को सौंपी है. यासिर ने बिना किसी विकल्प और सोच-विचार के इस टी20 प्लेइंग 11 टीम का कप्तान और विकेटकीपर भारतीय कैप्टन कूल को बनाया है. जो अपने प्रदर्शन की वजह से हमेशा चर्चाओं में बने रहते हैं.

रोहित-विराट को सौंपा ओपनिंग का जिम्मा

photo 2021 06 11 16 22 03

इतना ही नहीं इस टीम में ओपनिंग का जिम्मा भी उन्होंने किसी पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज को नहीं बल्कि भारतीय टीम के ही खिलाड़ियों को सौंपा है. ऑलराउंडर ने अपनी इस टीम में ओपनर के तौर पर हिटमैन रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों को चुना है. इस बारे में उन्होने कहा कि, इमरान नजीर को उतने क्रिकेट का अनुभव नहीं है, जितना कि रोहित और विराट एक्सीपियंस है.

इन्होंने उनसे काफी ज्यादा मुकाबले खेले हैं. ये बड़ी वजह है कि, यही दोनों बल्लेबाज मेरी टीम के ओपनर खिलाड़ी होंगे. खास बात तो ये है कि, भारतीय टीम से उन्होंने कुल 5 खिलाड़ियों को अपनी इस टीम के लिए चुना है. इसमें युवराज सिंह और भारत के यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह का भी नाम शामिल है.

5 भारतीय खिलाड़ियों के अलावा इन 6 पाकिस्तानी क्रिकेटरों को भी दी जगह

photo 2021 06 11 16 23 13

टीम इंडिया के 5 क्रिकेटरों को जगह देने के साथ ही यासिर ने अपनी टीम में 6 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भी शामिल किया है. इसमें तीसरे नंबर पर उन्होंने मोहम्मद हफीज, मध्यक्रम में उमर अकमल, शाहिद अफरीदी को चुना है. जबकि गेंदबाजी के तौर पर उन्होंने सोहेल तनवीर, उमर गुल और सईद अजमल का नाम लिया है.

यासिर की ऑल टाइम भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) T20 XI

photo 2021 06 11 16 23 38

रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद हफीज़, युवराज सिंह, उमर अकमल, एमएस धोनी (कप्तान/WK), शाहिद अफरीदी, सोहेल तनवीर, उमर गुल, जसप्रीत बुमराह और सईद अजमल.