IND vs PAK, T20 World Cup

T20 World Cup 2021 में भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम (India vs Pakistan) के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला शुरु होने में चंद घंटे बचे हैं। इस बड़े मैच को लेकर सभी काफी उत्साहित हैं और इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस बीच आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने दोनों टीमों की संभावित इलेवन टीम का चुनाव किया है। उन्होंने भारत की प्लेइंग इलेवन में हार्दिक पांड्या को भी शामिल किया है, जिनके खेलने पर सवाल खड़े हैं।

Team India की प्लेइंग इलेवन में शामिल हार्दिक पांड्या

Aakash Chopra

पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया (India vs Pakistan) की प्लेइंग इलेवन में आकाश चोपड़ा ने हार्दिक पांड्या को शामिल किया है। हार्दिक पिछले काफी वक्त से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं, लेकिन चोपड़ा का मानना है कि वह बतौर बल्लेबाज भी टीम में खेल सकते हैं। मशहूर कमेंटेटर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,

“टीम ने यह स्पष्ट कर दिया है कि हार्दिक एक बहुत ही महत्वपूर्ण सदस्य है और वे उसके साथ जाएंगे, भले ही वह गेंदबाजी नहीं कर रहा हो। यह एक बड़ी कॉल है लेकिन ऐसा इसलिए है क्योंकि आप एक और ऑलराउंडर को रातों-रात तैयार नहीं कर सकते। और ईमानदारी से कहूं तो शार्दुल ठाकुर उनकी जगह नहीं लेंगे।”

बुमराह-शमी को रखा टीम में

Aakash Chopra ने गेंदबाजी इकाई  में बताया कि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जरुर शामिल होंगे। इसके अलावा जब भुवनेश्वर और शार्दुल के बीच चुनने की बात आएगी, तो शार्दुल को चुना जा सकता है। चोपड़ा ने कहा,

“शमी और बुमराह एक पूर्वनिर्धारित निष्कर्ष हैं। एक और बड़ा सवाल शार्दुल बनाम भुवी का होगा। अगर आप वंशावली और दबाव को झेलने की क्षमता से देखते हैं, तो आप भुवी के साथ जाएंगे, लेकिन वह फॉर्म में नहीं हैं और शार्दुल में विकेट लेने की क्षमता और विकेट लेने के लिए लक भी साथ है, वह ‘लॉर्ड’ है इसलिए यह संभव है। मैं ‘लॉर्ड’ चुन रहा हूं।”

रवींद्र जडेजा को दी फिनिशिंग की जिम्मेदारी

Aakash Chopra

Aakash Chopra ने भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को फिनिशर की भूमिका के लिए चुना। उन्होंने भारत के बल्लेबाजी क्रम पर भी अपनी राय रखी। उनके मुताबिक टीम उन्हें क्रीज पर जल्दी लाने के लिए चौथे नंबर पर ऋषभ पंत को खिला सकती है। उन्होंने टीम को उनके शानदार फॉर्म के कारण जडेजा को फिनिशिंग ड्यूटी सौंपने का भी सुझाव दिया।

भारतीय क्रिकेट टीम : केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, वरुण चक्रवर्ती।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ। (पाकिस्तान अपनी 12 खिलाड़ियों की टीम घोषित कर चुका है)