भारत और आस्ट्रेलिया के बीच जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच एडिलेड के मैदान पर जारी है। पहले मैच की दूसरी पारी में फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम से बेहद खराब प्रदर्शन का नजारा देखने को मिला। मैच की दूसरी पारी में भारतीय क्रिकेट सिर्फ 36 रन बना सकी।

भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 9 विकेट खोकर 36 रन बनाए, इसके बाद भारत की पारी खत्म हो गई। क्योंकि टीम के निचले क्रम में बल्लेबाजी करने आए शमी चोटिल हो गए।  इसी के साथ भारतीय टीम ने एक शर्मनाक रिकार्ड अपने नाम कर लिया।

36 पर सिमट गई भारतीय टीम

Epk3T68U8AAtqBL

अगर दूसरे पारी में भारतीय टीम के बल्लेबाजी पर नजर डाले तो टीम का कोई खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं पर कर पाया। मयंक अग्रवाल 9 रन बनाकर भारत की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। जबकि अजिंक्य रहाणे और पुजारा खाता भी नहीं खोल सके।

आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के प्रदर्शन पर नजर डाले तो पैंट कमिंस ने 4 विकेट, जबकि जोश हेजलवुड ने 5 बल्लेबाजों को आउट किया। भारत के 9 विकेट गिरे थे, शमी चोटिल होने की वजह से अंत तक बल्लेबाजी नहीं कर सके। शमी वापस पवेलियन लौट गए।

6461646

टीम इंडिया ने बनाया शर्मनाक रिकार्ड

EpfjK20VEAItNHI

भारतीय क्रिकेट टीम ने आज अपने टेस्ट क्रिकेट इतिहास का सबसे कम स्कोर बनाया। इससे पहले भारतीय टेस्ट टीम का सबसे कम स्कोर 42 रन था। भारतीय टीम ने इससे पहले सबसे कम स्कोर इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था। मैच में भारत को हार झेलनी पड़ी थी।

साल 1974 में जब भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर थी उस दौरान टीम इंडिया लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए एक मैच में 42 रन बना सकी थी। इस मैच में भारत को हार झेलनी पड़ी थी। आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में भारतीय टीम को 53 रनों की बढ़त मिली थी। जिसके बदौलत भारत ने 90 रनों का लक्ष्य दिया।

भारत को मुकाबले में मिली थी 53 रनों की बढ़त

Epg3CGXVoAEdSmq456

पहली पारी में मैदान पर उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ियों से उतना अच्छा प्रदर्शन देखने को नहीं मिली। जिसकी वजह से भारत को पहली पारी के अनुसार 53 रनों की बढ़त मिली थी। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से एकमात्र टीन पेन ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने अर्धशतक लगाया।

भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन पर नजर डाले तो अश्विन ने सर्वाधिक 4 विकेट झटके, वहीं उमेश यादव ने 3 विकेट झटके। बुमराह को मैच की पहली पारी में 2 विकेट मिले। भारतीय टीम के पहली पारी की बात करें तो टीम ने 244 रन बनाए थे।