Capture 29

England और India के बीच 3 अगस्त से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होनी है। इस सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट टीम डरहम में County Select XI के साथ 3 दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेल रही है इस प्रैक्टिस मैच में टीम की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में है। कप्तान शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जिसके बाद काउंटी के गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाज पहले दिन का खेल खत्म होने पर 9 विकेट के नुकसान पर 306 रन बनाए हैं।

केएल राहुल और रविन्द्र जडेजा की जुझारूपूर्ण पारियां

rahul and jadeja

Indian Team ने डरहम में खेले जा रहे तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन, विपक्षी गेंदबाजों के सामने वो खुल कर नहीं खेल सके और टीम के पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में सिर्फ 33 रन पर ही गिर गया।

 इसके बाद ज्यादा बल्लेबाज खुल कर नहीं खेल सके और टीम का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 107 हो चुका था और ऐसा लग रहा था कि टीम जल्दी ही सिमट जाएगी। लेकिन, विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल के शानदार शतक (101) और रविन्द्र जडेजा के अर्धशतक (75) की बदौलत टीम ने 90 ओवरों में 306 का स्कोर बना लिया। वैसे आपको बता दें कि केएल राहुल रिटायर्ड हर्ट हुए थे।

Indian कप्तान रोहित शर्मा ने किया निराश

Team India
काउंटी सेलेक्ट इलेवन के खिलाफ India के कप्तान बने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस मुकाबले में फ्लॉप साबित हुए रोहित ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी निर्णय लिया और खुद 33 गेंदों में सिर्फ 9 ही रन बना सके मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) भी प्रैक्टिस मैच में नाकाम हुए और वो 35 गेंदों में सिर्फ 28 रन बना सके

बता दें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल का ओपनिंग करना तय माना जा रहा है क्योंकि शुभमन गिल चोट के चलते दौरे से बाहर हो चुके हैं वहीं केएल राहुल को टीम मैनेजमेंट ओपनिंग पर नहीं उतारना चाहता है