इंडिया लीजेंड्स-मैच

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2021 (Road safety world series 2021) में आज इंडिया लीजेंड्स (India legends) और साउथ अफ्रीका लीजेंड्स (South Africa legends) की जबरदस्त भिड़ंत देखने  को मिलेगी. क्योंकि छत्तीसगढ़ के रायपुर में चल रही इस श्रृंखला में किसी किसी भी तरह से कप्तान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की टीम विरोधी टीम को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाने की कोशिश करेगी.

इंडिया लीजेंड्स को इंग्लैंड लीजेंड्स से मिली थी करारी शिकस्त

इंडिया लीजेंड्स

पिछले मैच में सचिन की टीम को इंग्लैंड लीजेंड्स (England legends) के हाथों बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था. इसके पीछे की बड़ी वजह यह थी कि, ओपनर खिलाड़ी सहवाग (Sehwag) से लेकर खुद कप्तान भी जल्द ही निपट गए थे. दरअसल पहले बल्लेबाजी करते हुए अंग्रजों ने 7 विकेट के नुकसान पर 188 रन का टारगेट दिया था.

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया लीजेंड्स की टीम 20 ओवर में 182 रन ही बना सकी थी, और सिर्फ 6 रन से इस मुकाबले में हार झेलनी पड़ी थी. आखिर में इरफान पठान (Irfan Pathan) का बल्ले ने जमकर रन उगला था, उन्होंने इस दौरान 61 रन की शानदार पारी खेली थी.

साउथ अफ्रीका और इंडिया लीजेंड्स के बीच होगी भिड़ंत

इंडिया लीजेंड्स-साउथ

हालांकि मनप्रीत गोनी (Manreet Goni) ने भी 35 रन जड़े थे, लेकिन सचिन की टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा था. फिलहाल इस सीरीज में आज इंडिया लीजेंड्स, साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के खिलाफ जीत के इरादे से उतरेगी, और दोनों ही टीमें सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के इरादे से उतरेंगी.

दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स की बात करें तो गुरुवार को खेले गए तीसरे मैच में इंग्लैंड को शिकस्त देकर अब टीम सही स्थिति में पहुंच चुकी है. ऐसे में जाहिर सी है कि, साउथ अफ्रीका भी जीत के साथ नाकआउट में एंट्री करना चाहेगी.

इंडिया लीजेंड्स जीत के साथ सेमीफाइन में बनाना चाहेगी जगह

इंडिया लीजेंड्स

इंडिया लीजेंड्स कुल 4 मुकाबले खेले हैं, और 12 अंक के साथ अंक तालिका में दूसरी पोजिशन पर बरकरार है. तो वहीं श्रीलंकाई टीम 16 अंकों के साथ पहले स्थान पर बनी हुई है. जबकि दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स इस सीरीज में 8 अंक के साथ तीसरे नंबर पर है.

फिलहाल आज के मैच में दोनों ही टीमों में शाम 7 बजे कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. साउथ अफ्रीका की टीम की कप्तानी जोंटी रोड्स (Jonty Rhodes ) कर रहे हैं. इस समय विरोधी टीम बल्लेबाजी क्रम के साथ ही गेंदबाजी क्रम में भी शानदार प्रदर्शन कर रही है. ऐसे में दोनों टीमों का पलड़ा भारी नजर आ रहा है.

ऐसी हो सकती है इंडिया लीजेंड्स की संभावित प्लेइंग 11

इंडिया लीजेंड्स-रोड सेफ्टी

सचिन तेंदुलकर (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद कैफ, एस बद्रीनाथ, युवराज सिंह, यूसुफ पठान, इरफान पठान, मनप्रीत सिंह गोनी, प्रज्ञान ओझा, आर. विनय कुमार, नमन ओझा.

साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग 11

इंडिया लीजेंड्स

जोंटी रोड्स (कप्तान), अल्वारो पीटरसन, लॉयड नॉरिस जोन्स, लूट्स बोसमैन, गार्नेट क्रुगर, मखाया एंटिनी, मोंडे ज़ोंडेकी, नैंटी हेवर्ड, थांडी साबालाला, जस्टिन केंप, एंड्रयू पुटीक.