india legends shri

इंडिया लीजेंड्स (India Legends) आज रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) के फाइनल मुकाबले में जीत के इरादे उतरेगी. इस श्रृंखला के दूसरे सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स के बीच 19 मार्च को करारी भिड़ंत हुई थी. इस  मुकाबले में दक्षिण अफीका को श्रीलंका ने शिकस्त देते हुए 8 विकेट से मुकाबले को अपने नाम कर लिया था, और फाइनल में भी जगह बना ली है.

रविवार को इंडिया और श्रीलंका लीजेंड्स के बीच होगी फाइनल भिड़ंत

india legends

इस सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार को शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. फाइनल में जगह बना चुकी इंडिया और श्रीलंका के बीच सीरीज के लिए जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी क्योंकि इन दिनों दोनों ही टीमें फॉर्म में चल रही हैं. इस मुकाबले में एक बार फिर वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल मुकाबले की लोगों को याद आने वाली है.

क्योंकि आधे से ज्यादा खिलाड़ी टीम इंडिया में ऐसे हैं, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 2011 के फाइनल में खेला था. इसलिए यह मैच और भी ज्यादा दिलचस्प होने वाला है. फिलहाल प्वाइंट टेबल के नजरिए से देखें तो अभी इंडिया लीजेंड्स (India Legends) शीर्ष पर बरकरार है. हालांकि इस टूर्नामेंट में भारत को इंग्‍लैंड के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा था. लेकिन वेस्‍टइंडीज को सेमीफाइनल में 12 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी.

साउथ अफ्रीका को सेमीफाइनल में हराकर श्रीलंका ने फाइनल में बनाई है जगह

WhatsApp Image 2021 03 21 at 6.56.04 AM

तो वहीं दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका को हराकर श्रीलंका लीजेंड्स फाइनल में पहुंच चुकी है. हालांकि इससे पहले 1 मुकाबले में श्रीलंका को भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन इसके अलावा किसी भी टीम से श्रीलंका लीजेंड्स को एक भी हार का सामना नहीं करना पड़ा.

जिस तरह से दोनों टीमें जबरदस्त प्रदर्शन करके फाइनल में पहुंची हैं, उसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि, इंडिया लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स के बीच खिताबी मुकाबले में कांटे की टक्कर होने वाली है. हालांकि फाइनल मुकाबले में कौन बाजी मारता है, अभी इसके बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है.

इंडिया और श्रीलंका लीजेंड्स के बीच होगी कांटे की टक्कर

WhatsApp Image 2021 03 21 at 6.53.07 AM

लेकिन अभी इंडिया लीजेंड्स (India Legends) की तरफ से कप्तान सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह की ताबड़तोड़ फॉर्म जारी है. ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों से भारतीय फैंस की खास उम्मीदें जुड़ी होंगी. क्योंकि पिछले दो मुकाबलों में जहां सचिन के बल्लों से रनों की बरसात हुई है, तो वहीं युवराज के बल्लों से ताबड़तोड़ छक्कों की बरसात हुई है. बात करें तो श्रीलंकाई बल्लेबाज तिलकरत्‍ने और उपुल थरंगा की, तो ये दोनों खिलाड़ी विस्फोटक पारियां खेलकर छाए हुए हैं.

भारत की संभावित प्लइंग 11

WhatsApp Image 2021 03 21 at 7.02.00 AM

सचिन तेंदुलकर (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद कैफ, एस बद्रीनाथ, युवराज सिंह, इरफान पठान, मनप्रीत सिंह गोनी, प्रज्ञान ओझा, विनय कुमार, मुनाफ पटेल, नोएल डेविड.

श्रीलंका की संभावित प्लइंग 11

WhatsApp Image 2021 03 21 at 7.02.05 AM

तिलकरत्ने दिलशान (कप्तान), सनथ जयसूर्या, उपुल थरंगा, चमारा सिल्वा, चिंतका जयसिंघे, कौशल्या वीरारत्ने, नुवान कुलसेकरा, रसेल आर्नोल्ड, फरवीज़ महरूफ, दम्मिका प्रसाद, रंगना हेराथ