kohli dhoni
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

दो विश्वकप विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान रहे हैं। टीम इंडिया उन्हीं की कप्तानी में 28 साल बाद विश्व कप जीतने में सफल रही। यही नहीं धोनी की कप्तानी में ही भारत ने चैम्पियंस ट्रॉफी और टी-20 विश्व कप भी जीता है। लेकिन, आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं। जिन्हें मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने हासिल कर लिया है, लेकिन सर्वश्रेष्ठ भारतीय कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी कभी नहीं कर सके।

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने का कीर्तिमान

CT 361140

ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतना भारत के लिए हमेशा से ही टेढ़ी खीर की तरह साबित हुआ है। ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतना आज से ही नहीं बल्कि शुरुआत से ही मुश्किल रहा है। इन सबके बीच महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने जरूर पहुंची, लेकिन असफल रही थी।

वहीं Virat Kohli ने दो साल पहले ऑस्ट्रेलिया में पहली बार में ही अपनी कप्तानी में टेस्ट सीरीज जीतने का कीर्तिमान बनाया। कोहली एंड कंपनी ने साल 2018-19 के ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम को 2-1 से मात दे दी। ऑस्ट्रेलिया में धोनी अपनी कप्तानी में जो नहीं कर सके वो कोहली ने कर दिखाया।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse