Ishant sharma injured during the ongoing county season

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज 6 दिसंबर से लेकर 7 जनवरी तक खेली जानी हैं. इस सीरीज को लेकर माइंड गेम्स की शुरूआत हो चुकी हैं.

दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों के कई बयान मीडिया में आ रहे हैं. इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने भी एक बयान दिया हैं. जिसमे उन्होंने भारतीय टीम को मजबूत बताया हैं और कहा है, भारत के पास सीरीज जीतने का सुनहरा मौका हैं.

भारत के पास सीरीज जीतने का सुनहरा मौका 

378806 ishant sharma pti

इशांत शर्मा ने अपने बयान में कहा, “इस सीरीज को लेकर हमारा हर एक खिलाड़ी काफी उत्साहित हैं. भले ही हम साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड में सीरीज नहीं जीत पाये, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में पहली बार सीरीज जीतने का हमारे पास यह सुनहरा मौका है. 

हमारे सभी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में पहली बार सीरीज जीतने के लिए काफी उत्साहित है. मुझे लगता हैं, कि हमारे पास एक संतुलित टीम हैं और इसी वजह से हमारा आत्मविश्वास सीरीज से पहले काफी अच्छा है.”

ऑस्ट्रेलिया को हल्के में लेने की नहीं कर सकते भूल 

aus1 1
photo credit : Getty images

इशांत शर्मा ने आगे अपने बयान में कहा, “हालाँकि, भले ही ऑस्ट्रेलिया टीम के पास उनके सीनियर खिलाड़ी स्मिथ और डेविड वार्नर ना हो, लेकिन हम उन्हें कमजोर समझने की भूल बिल्कुल भी नहीं कर सकते है. 

हाँ, हम जरुर अच्छे आत्मविश्वास में है, लेकिन फिर भी हमें मैदान पर अपना 100 प्रतिशत देना होगा. हर सेशन में हमें अपनी पकड़ मजबूती से बनाये रखने होगी. जो भी टीम अच्छा खेलती हैं. अंत में वहीं टीम जीत हासिल करती हैं.”

अपने पिछले प्रदर्शन के बारे में नहीं सोचता 

736223 486447 ishant sharma wivind july 2016 afp

ऑस्ट्रेलिया में अपने पिछले दौरे में खराब प्रदर्शन को लेकर इशांत शर्मा ने कहा, “मैं उन लोगो में से नहीं हूं, जो अपने पिछले प्रदर्शन के बारे में बहुत ज्यादा सोचते हैं. 

मैं उन लोगो में से हूं, जो अपने भविष्य और वर्तमान को देखता है. मेरी कोशिश इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने की होगी और इसी पर मैं अपना ध्यान भी केंद्रित कर रहा हूं.”

तेज गेंदबाजी आक्रमण में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा

livecricket score m

भारतीय टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण को लेकर इशांत ने कहा, “हमारे तेज गेंदबाजी आक्रमण में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा हैं. जो भी गेंदबाज अच्छा नहीं करेगा, उसे टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ेगा, लेकिन मुझे लगता हैं, कि यह टीम के नजरिये से काफी अच्छी बात है.”

इशांत शर्मा ने आगे अपने बयान में कहा, “पहले टेस्ट मैच में कौन सा गेंदबाज खेलेगा, इसका फैसला विकेट और परिस्थितियों को देखकर लिया जायेगा. अभी से टीम के कॉम्बिनेशन के बारे में बात करना बहुत जल्दी होगी. हमें अपने अभ्यास मैचों से भी पता चलेगा, कि कौन सा कॉम्बिनेशन मैच में हमारे लिए बेहतर हैं.”

 

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *