kohli drop e1607250843868

भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है जहां टीम वनडे सीरीज हार चुकी है। फिलहाल टीम इंडिया टी-20 सीरीज का पहला मैच जीत चुकी है। वनडे सीरीज के बाद टी-20 सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम से अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला लेकिन इन दोनों ही सीरीज के दौरान भारत के खिलाड़ियों ने बेहद खराब फील्डिंग की जो की टीम को काफी भारी पड़ा।

लगातार खराब फील्डिंग जारी

india e1607250777334

क्रिकेट में मैच जीतने के लिए कैच पकड़ना आवश्यक होता है, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा प्रदर्शन की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी सीरीज में भारतीय खिलाड़ी लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे है। पहले वनडे सीरीज के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ियों ने कैच छोड़े जबकि काफी ज्यादा मिसफील्ड भी देखने को मिली।

सिर्फ इतना ही नहीं भारत के बेहतरीन खिलाड़ियों में शुमार मनीष पांडे से भी कैच छूटते देखा गया, वही टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या से भी मैच में कैच छूट गया। सबसे अधिक हैरानी तो तब हुई जब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टी-20 सीरीज के दौरान विराट कोहली से कैच छूट गया।

कोहली ने लगातार छूटा कैच

catch drop kohli

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से आजकल बेहद खराब फील्डिंग देखने को मिल रही है। दूसरे टी-20 मैच में विराट कोहली ने मैथ्यू वेड का आसान कैच छोड़ दिया जिसके बाद उन्हे जमकर ट्रोल भी किया गया। यह पहली बार नहीं था जब कोहली से कैच छूटा इससे पहले खेले गए मैच के दौरान भी उन्होंने कैच छोड़ा था, इसी मैच में टीम इंडिया के बेहतरीन फील्डर में से एक मनीष पांडे ने भी कैच छोड़ा था।

अगरे दूसरे टी-20 मैच की बात करें तो मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ियों द्वारा कुल 3 कैच छोड़े गए, वहीं इससे पहले खेले गए मुकाबले में भी भारतीय खिलाड़ियों कुल 4 कैच छोड़े थे। भारतीय टीम ने वनडे सीरीज में  भी काफी कैच छोड़े थे।

भारतीय टीम फील्डिंग को देती है तवज्जो

अगर भारतीय क्रिकेट टीम के फील्डिंग की बात करें तो टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ टीम के फील्डिंग स्तर को बढ़ाने के लिए लगातार प्रतिबद्ध है। लेकिन इसके बावजूद टीम से इतना खराब प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। टीम के कप्तान विराट कोहली भी भारतीय टीम के फील्डिंग के बेहतर होने का दावा कर चुके है।