gettyimages 1292663270 1608891474

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच मेलबर्न के मैदान पर जारी है। मैच के तीन दिन का खेल समाप्त हो चुका है। फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम मैच में दबदबा बनाए हुए है। खेल के तीसरे दिन तक भारतीय क्रिकेट टीम का मैच में दबदबा बरकरार रहा, जिसकी वजह से टीम मैच में जीत के काफी करीब पहुच चुकी है।

मैच में जीत के करीब पहुंच चुकी है भारतीय टीम

8d dz4Wu

अगर दूसरे टेस्ट मैच के मौजूदा स्थिति पर नजर डाले तो भारतीय क्रिकेट टीम के पहले पारी के अपेक्षा आस्ट्रेलिया टीम ने 2 रनों की बढ़त बनाए हुए है। हालांकि इतना रन बनाने में टीम के 6 क्रिकेटर आउट होकर वापस पवेलियन लौट चुके है। फिलहाल कैमरुन ग्रीन और पैट कमिंस मैदान पर मौजूद है।

आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 195 रन बनाए थे, जबकि फिलहाल टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रही है और टीम के 133 रन पर 6 विकेट गिर चुके है। अगर भारतीय क्रिकेट टीम की बात करें तो भारत के गेंदबाज मुकाबले में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहें हैं। अब अगर भारत को मैच में जीत हासिल करना है तो खेल के चौथे दिन के पहले सत्र में ही आस्ट्रेलिया के 4 खिलाड़ियों को निपटना होगा।

गेंदबाजों को करना होगा कमाल

EqIvps2W8AAP 8V

अगर भारतीय टीम के खिलाड़ी खेल के चौथे दिन के पहले सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करते है तो आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी खेल के पहले सत्र में ही निपट जाएंगे। ऐसे में टीम इंडिया को जो भी लक्ष्य मिलेगा टीम उसका पीछा करके मैच में जीत हासिल कर सकती है।

मैच में भारत के कप्तान अजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा है, उन्होंने मैच में ना सिर्फ बेहतरीन कप्तानी की बल्कि उन्होंने जबरदस्त कप्तानी का नजारा पेश किया। ऐसे में अगर टीम इंडिया मैच में जीत हासिल करती ही तो टीम के कप्तान की बड़ी उपलब्धि होगी।

अजिंक्य रहाणे बना सकते है रिकार्ड

अजिंक्य रहाणे

विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम इंडिया की कमान संभालने वाले अजिंक्य रहाणे के नाम आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में उन्ही के घर में जीत हासिल करने का रिकार्ड बन जाएगा। अजिंक्य रहाणे भारत के ऐसे पहले कप्तान होंगे जो अपने पहले ही मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल किया हो।

वहीं अजिंक्य रहाणे के नाम यह भी बड़ा रिकार्ड भी बन सकता है की उनका टेस्ट क्रिकेट में जीत का प्रतिशत 100% हो। अजिंक्य रहाणे ने अब तक 2 मैच में कप्तानी की थी, दोनों ही मैच में टीम को जीत मिली थी।