EqTJbmnU8AAF pB

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच फिलहाल मेलबर्न के मैदान पर जारी है। मैच के तीन दिन का खेल समाप्त हो चुका है और भारतीय क्रिकेट टीम का दबदबा मैच में बना हुआ है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में आस्ट्रेलिया के 6 विकेट गिर चुके है। आस्ट्रेलिया भारत के पहली पारी के अपेक्षा 2 रन आगे है, पैट कमिंस और कैमरुन ग्रीन मैदान पर है।

भारतीय टीम ने मैच में बना ली पकड़

EqOJCUMU0AAtqfZ scaled e1609050229570

भारतीय टीम ने मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के 195 रनों की पहली पारी के जवाब में अजिंक्य रहाणे के बेहतरीन 112 रन और जडेजा के 57 रनों के बदौलत 326 रन बनाए। अजिंक्य और जडेजा के अलावा गिल से भी 45 रनों की बेस्ट पारी देखने को मिली। जिसके साथ ही भारतीय टीम ने मैच में पकड़ बना ली है।

अगर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के प्रदर्शन पर नजर डाले तो मिचेल स्टार्क और नाथन लियोन ने 3-3 विकेट झटके। वहीं पैट कमिस को 2 विकेट और हेजलवुड को एक विकेट मिला।

Capture 15

ऑस्ट्रेलिया का खराब प्रदर्शन जारी

EqIjeqrU8AEmIrr

दूसरे टेस्ट मैच के पहले पारी में जहां ऑस्ट्रेलिया 195 रनों पर सिमट गई वहीं दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया से उतना अच्छा प्रदर्शन देखने को नहीं मिला। दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक आस्ट्रेलिया ने 6 विकेट पर 133 रन बनाए। फिलहाल भारत की पहली पारी के अपेक्षा 2 रन आगे है।

मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी भारतीय गेंदबाजों के सामने रन बनाने से जूझते नजर आए। ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू वेड सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे, उन्होंने 40 रन बनाए।

भारत की ओर से गेंदबाजों के प्रदर्शन पर नजर डाले तो रवींद्र जडेजा को 2 विकेट और उमेश यादव, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को 1-1 विकेट मिले।

Capture 16

भारतीय टीम की जीत लगभग पक्की

EqTTYfTUwAA 3fB scaled

भारतीय क्रिकेट टीम को अगर मैच में जीत हासिल करना है तो टीम को टीम को खेल ले चौथे दिन आस्ट्रेलिया के 4 बल्लेबाजों को आउट करना होगा। वहीं टीम को जब बल्लेबाजी करने का मौका मिले तो टीम को गलती बिल्कुल नहीं करना है। टीम को जितना कम लक्ष्य मिले उतना सूझबुझ के साथ बल्लेबाजी करना है। पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम दूसरी पारी में 36 रन पर आउट हो गई थी, टीम को ऐसे गलती नहीं करना है।