इंडिया

भारतीय महिला टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एशिया कप के फाइनल में जगह बना ली है. भारत ने शनिवार को खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर लगातार सातवीं बार महिला एशिया कप के फाइनल में जगह बनाई है. इस मैच में भारतीय गेंदबाजों के सामने पाक के बल्लेबाज घुटने टेकते नज़र आयीं. अपनी धारदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने पाकिस्तान को 20 ओवर में 72 के मामूली स्कोर पर ही सोमेट दिया. और फिर जीत का लक्ष्य 29 गेंदें बाकी रहते ही 3 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया. इसी के साथ हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय टीम सातवीं बार एशिया कप पर कब्जा जमा सकती है. बता दें, इससे पहले भारतीय टीम छ बार खिताब पर कब्जा जमा चुकी है.
teem
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शरुआत अच्छी नहीं रही और यह टीम भारतीय गेंदबाजी के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी. पाकिस्तान 20 ओवर में 7 विकेट गंवा कर मात्र 72 रन बना सकी. भारत के लिए एकता बिष्ट ने 4 ओवर में 14 रन देकर सबसे अधिक 3 विकेट झटके जबकि शिखा पाण्डेय, अनुजा पाटिल, पूनम यादव और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट लिया. पाकिस्तान के लिए सना मीर ने सबसे अधिक 20 और नाहिदा खान ने 18 रन बनाए.

लक्ष्य का पीछा करने उतारी भारतीय टीम की भी शरुआत खास नहीं रही. और सलामी बल्लेबाज मिताली राज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गयी. उसके बाद दीप्ति शर्मा भी शून्य पर आउट हो गयी. जिसके बाद जीत के लिए मिले 73 रन के जवाब में भारत के लिए स्मृति मंधाना ने 38 और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 34 रन की नाबाद पारी खेली. इन दोनों ने 5 के स्कोर पर 2 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही भारतीय टीम को तीसरे विकेट के लिए 65 रन जोड़ते हुए जीत के करीब पहुंचा दिया. भारत ने ये मैच 29 गेंदें (16.1 ओवर में) बाकी रहते ही जीत लिया.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published.