Team India test
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच Test मैचों की श्रृंखला खेली जा रही है। जिसका चौथा मैच ओवल में खेला गया है। इस मैच में भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ दिया। यह उनका कुल आठवां और विदेशी जमीन पर पहला टेस्ट शतक है।

 रोहित के इस शतक की मुख्य बात यह है कि उन्होंने 94 से 100 तक पहुंचने के लिए छक्के का सहारा लिया। जिसके बाद उनकी तुलना पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग से की जा रही है, जो छक्के से ही शतक पूरा करने के लिए विख्यात थे। ऐसे में आज हम ऐसे भारतीय खिलाड़ियों की बात करेंगे, जिन्होंने सबसे ज्यादा बार छक्के से टेस्ट में शतक पूरा किया है।

इन चार बल्लेबाजों ने सबसे ज्यादा बार पूरे किए छक्के से Test शतक

4. ऋषभ  पंत (2 बार)

rishabh pant

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत हमेशा ही आतिशी अंदाज में बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। पहले ऑस्ट्रेलिया और फिर इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने Test मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। हालांकि पिछले कुछ मैचों से उनका बल्ला थोड़ा शांत बना हुआ है, लेकिन फिर भी वो बेहतरीन पारी खेलने की क्षमता रखते हैं।

 साथ ही जरुरत पड़ने पर धीमे और तेज दोनों तरह की बल्लेबाजी में सक्षम हैं। वैसे आपको बता दें कि पंत लंबे-लंबे और कई अंदाज में छक्के लगाने में माहिर हैं। आपको बताना चाहेंगे कि उन्होंने अपनी इस क्षमता की वजह से ही मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ छक्का लगाकर शतक पूरा किया था।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse