मैसूर में आज 17 सितम्बर से इंडिया ए और दक्षिण अफ्रीका ए के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम अनऑफिसियल मुकाबला शुरू हो गया है. दोनों टीमों के बीच यह चारदिवसीय दूसरा टेस्ट मैच मैसूर के श्रीकांतदत्ता नरसिम्हा राजा वादियर ग्राउंड पर खेला जा रहा है. जहाँ पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंडिया ए का स्कोर 233/3 रहा.

सस्ते में आउट हुए अभिमन्यु और प्रियंक 

मैच की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका ए के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के साथ हुई थी और इंडिया ए के लिए यह निर्णय सही नहीं रहा. शानदार फॉर्म में चल रहे युवा सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन 17 गेंदों के भीतर मात्र पांच रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गये. अभिमन्यु के आउट होने के बाद प्रियंक पंचाल भी 39 गेंदों में मात्र 6 रन बनाकर वापस चलते बने.

लंच तक इंडिया ए की टीम का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 66 रहा. टीम के लिए पहले सत्र का खेल खत्म होने तक शुभमन गिल (35) और करुण नायर (18) पर नाबाद रहे.

अर्द्धशतक के बाद आउट हुए गिल

हाल में ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम में चयनित शुभमन गिल इस मैच में भी शानदार लय में नजर आये. सभी की नजरें उनके ऊपर टिकी हुई थी और उन्होंने पहले दिन के खेल में अच्छा प्रदर्शन किया. शुभमन गिल ने 137 गेंदों का समाना करते हुए 92 रनों की बेहतरीन पारी खेली. अपनी पारी में गिल ने 12 चौके और एक छक्का भी लगाया.

शुभमन गिल एक बार फिर अपने शतक से जरुर चुक गये, लेकिन टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले उन्होंने अपनी फॉर्म का एक और नमूना पेश कर दिया. दूसरे सत्र का खेल खत्म होने तक इंडिया ए का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 173 रन रहा और अब मैदान पर करुण नायर और कप्तान रिद्धिमान साहा की जोड़ी मौजूद थी.

खूब बोला करुण नायर का बल्ला 

शानदार फॉर्म में चल रहे करुण नायर इस मैच में भी अच्छी लय में नजर आये. 27 वर्षीय करुण नायर ने दूसरे सत्र के खेल में ही अपना अर्द्धशतक पूरा कर लिया. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में करुण का यह 22वां अर्द्धशतक देखने को मिला. पहले दिन का खेल खत्म होने तक करुण नायर167 गेंदों में 78 के स्कोर पर नाबाद रहे, जबकि कप्तान रिद्धिमान साहा 86 गेंदों का सामना करते हुए 36 पर नाबाद रहे.

पहले दिन का खेल जल्दी ही समाप्त कर दिया और दिन में मात्र 74 ओवर ही डाले गये, दिन की समाप्ति तक इंडिया का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 233 रन रहा. दक्षिण अफ्रीका ए के लिए लुंगी एंगिड़ी, वियान मुल्डर औत लुथो सिपम्ला एक एक विकेट लेने में कामयाब हुए.

livescore.sportzwiki.com

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *