मैसूर में आज इंडिया ए और दक्षिण अफ्रीका ए के बीच दूसरे अनऑफिसियल टेस्ट मैच के अंतिम दिन का खेल खेला गया. दिन की शुरुआत मेजबान इंडिया ए अपने बीते दिन के स्कोर 14/0 के आगे से की.

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ए की टीम ने अपनी पहली पारी में पूरे 400 रन बनाये थे. पहली पारी में 417 रन बनाने वाली इंडिया ए को दूसरी पारी में 17 रनों की बढ़त मिली.

गिल हुए फ्लॉप, लेकिन पांचाल ने लगाया शतक 

दूसरी पारी में इंडिया ए की शुरुआत काफी अच्छी रही. पहले विकेट के लिए अभिमन्यु ईश्वन और प्रियांक पंचाल ने 94 रन जोड़े. अभिमन्यु ईश्वन 93 गेंदों के भीतर 37 रन बनाकर आउट हुए, जबकि शानदार फॉर्म में चल रहे युवा खिलाड़ी शुभमन गिल कुछ खास नहीं कर सके और बिना खाता खोले पवेलियन लौटे.

दूसरी पारी में भले ही शुभमन गिल फ्लॉप रहे हो, लेकिन प्रियांक पांचाल बेहतरीन शतकीय पारी खेलने में सफल रहे. प्रियांक ने 192 गेंदों का सामना करते हुए शानदार 109 रनों की पारी खेली. अपनी पारी में पांचाल ने 9 चौके और चार छक्के भी जड़े. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका यह 22वां शतक रहा.

दूसरा टेस्ट मैच हुआ ड्रॉ

प्रियांक पांचाल के अलावा लंबे समय से घरेलू क्रिकेट में बड़ी बड़ी पारियां खेल रहे करुण नायर ने दूसरी पारी में भी लाजवाब 51 रन बनाये. 27 वर्षीय करुण नायर 99 गेंदों में 51 रन बनाकर नाबाद लौटे, जबकि कप्तान रिद्धिमान साहा भी एक रन के स्कोर पर नाबाद रहे.

इंडिया ए की टीम ने अपनी दूसरी पारी के खेल में तीन विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाये और मैच को आगे ना बढ़ाते हुए ड्रॉ घोषित कर दिया गया. दक्षिण अफ्रीका ए के लिए डेन पीडट दो, जबकि सेनुरण मुथूसमी एक विकेट लेने में सफल रहे.

दक्षिण अफ्रीका ए के कप्तान एडेन मार्करम को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के पुरुस्कार से सम्मानित किया गया. इंडिया ए ने यह टेस्ट सीरीज 1-0 से जीतकर अपने नाम की.

livescore.sportzwiki.com  

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट से बेहद प्यार हैं. हमेशा से ही क्रिकेट के बारे में लिखना बहुत पसंद हैं. महेंद्र सिंह धोनी मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *