पांड्या

इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की तरफ से जलवे बिखेर रहे क्रुनाल पांड्या ने शनिवार को कहा कि इंग्लैंड दौरे के लिए भारत-ए टीम में उनका चयन सीनियर टीम में खेलने के उनके सपने को साकार करने के करीब पहुंचने का कदम है.

पंड्या से जब भारत ए चयन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने पत्रकारों से कहा “यह सचमुच अच्छा लगता है. पिछले साल आईपीएल के बाद मुझे दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिये भारत-ए टीम में चुना गया था. वह दौरा मेरे लिए अच्छा रहा था. लेकिन मेरा सपना भारत की सीनियर टीम का प्रतिनिधित्व करना है जो अब भी बरकरार है.’
krunal pandyaउन्होंने कहा, ‘भारत-ए टीम में चुना जाना सीनियर टीम में जगह बनाने की ओर का कदम है. मैं जब इंग्लैंड जाऊंगा तो अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करूंगा लेकिन अभी फिलहाल आईपीएल 2018 में यह चरण काफी अहम है. मैं पहले मुंबई इंडियंस के लिए अच्छा करना चाहता हूं.’

बता दें कि कुणाल पंड्या इंग्लैंड जाने वाली इंडिया ए टीम का भी हिस्सा हैं. इंग्लैंड दौरे पर भारतीय ए टीम एक त्रिकोणीय सीरीज में इंग्लैंड लॉयन्स और विंडीज ए टीम के साथ भिड़ेगी. इस दौरे पर एक अनाधिकारिक टेस्ट मैच भी खेला जाएगा.

गौरतलब है कि भारतीय टीम को जुलाई माह में आयरलैंड और इंग्लैंड का दौरा करना है. इस दौरे पर भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ 2 टी20 मैच और इंग्लैंड के खिलाफ 3 टी20 मैच खेलेगी. इससे पहले भी कुणाल पंड्या भारत-ए टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका ए और अफगानिस्तान ए टीम के साथ त्रिकोणीय सीरीज का हिस्सा बन चुके हैं.

Krunal Hardik Pandyaमौजूदा आईपीएल सीजन में कुणाल पंड्या को मुंबई इंडियंस की टीम ने राइट टू मैच के अधिकार का इस्तेमाल करते हुए खरीदा था. पंड्या आईपीएल में पिछले सीजन से ही मुंबई इंडियंस की टीम के अहम सदस्य रहे हैं. अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी के दम पर कुणाल मुंबई इंडियंस की जीत में अहम योगदान देते रहे हैं. बता दें कि कुणाल के भाई हार्दिक पंड्या पहले से ही भारत की तीनों फॉर्मेट की टीम का हिस्सा हैं. ऐसे में दोनों भाईयों को एक साथ राष्ट्रीय टीम में देखना काफी मजेदार रहेगा.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *