821456894
takes part in a practice session at Galle International Cricket Stadium in Galle on July 24, 2017. India will play three Tests, five one-day internationals and a Twenty20 game in Sri Lanka. The first Test starts on July 26 in Galle. / AFP PHOTO / ISHARA S. KODIKARA (Photo credit should read ISHARA S. KODIKARA/AFP/Getty Images)

जब विराट ने भारत का स्कोर पहली इनिंग में 274 पहुंचा दिया, तो भारतीय गेंदबाजों में उम्मीद की किरण जगाई गई। भारतीय गेंदबाजों ने अपना काम बखूबी निभाया और बोर्ड पर लगा मात्र 194 रनों का लक्ष्य।

Pic credit :getty images

वह बल्लेबाजी क्रम जो विश्व में सबसे मजबूत माना जाता हैं बर्मिंघम के मैदान पर बिल्कुल फ्लॉप दिखा। लग ऐसा रहा था जैसे कप्तान विराट कोहली मैदान पर अकेले रन बनाने आते हैं। इस टेस्ट के बाद अब भारतीय टीम के वो तीन खिलाड़ी जिनका टीम से बाहर होना लगभग तय हैं वो हैं

#1. के एल राहुल

images 78
Pic credit : Getty images

इसमें कोई शक नहीं कि सफेद बॉल क्रिकेट में के एल राहुल एक दमदार खिलाड़ी हैं। इंग्लैंड दौरे पर ही टी-20 में शानदार शतक मार उन्होंने यह साबित कर दिया था और आईपीएल 2018 का जिक्र करने की जरूरत नहीं वो आप सब जानते हैं।

लेकिन टेस्ट क्रिकेट में भारतीय मिडिल आर्डर में राहुल को खिलाना रवि शास्त्री और कप्तान विराट को उल्टा पड़ गया। दोनों पारियों में जरूरत एक ऐसे बल्लेबाज की थी जो विराट के साथ मैदान पर खड़ा रहे और उनके उपर से थोड़ा दवाब कम करे। लेकिन दोनों पारियों में राहुल ऐसा करने में नाकाम रहे। उनकी जगह टीम में पुजारा की वापसी हो सकती हैं।

#2. हार्दिक पांड्या

images 79
Pic credit : Getty images

भारत के एकदिवसीय और टी-20 के शानदार हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को अब टीम से बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता हैं। मैदान पर हार्दिक गेंदबाजी में एक दम फ्लॉप रहे। यूँ तो हरफनमौला खलाड़ी का टेस्ट टीम में सबसे बड़ा रौल हैं प्रमुख गेंदबाजों के थक जाने पर गेंदबाजी संभालना ताकि बल्लेबाजों पर दवाब बना रहे।

आपको बात दे कि इसमें हार्दिक बिल्कुल भी कामयाब नहीं हो पाए। यहां तक की बल्लेबाजी में वह कुछ कमाल नहीं कर पाए। भारतीय बेंच पर रविन्द्र जड़ेजा के तौर पर हरफनमौला खिलाड़ी मौजूद हैं और भारत के लिए टेस्ट में अच्छा भी करते रहे हैं।

#3. अजिंक्ये रहाणे

441151 ajinkya rahane test sweep 7
Pic credit : Getty images

भारतीय टीम के उप कप्तान एक बार पहले भीखराब फॉर्म के चलते स्क्वाड में होते हुए भी टीम से बाहर बैठ चुके हैं।

टेस्ट से पहले प्रैक्टिस मुकाबले में फ्लॉप रहे रहाणे टीम से बाहर बैठ सकते हैं। आपको बता दे कि टेस्ट दोनों इनिंग्स में रहाणे बुरी तरह फ्लॉप रहे । उनकी जगह टीम में करुण नायर को दी जा सकती हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.