Independence Day 2022: From Sachin Tendulkar to Rohit Sharma, Indian players immersed in the celebration of Independence Day

सम्पूर्ण भारत देश 15 अगस्त 2022 को आजादी की 75वीं वर्षगांठ (Independence Day) के जश्न में डूबा हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘हर घर तिरंगा’ की पहल के चलते हर घर तिरंगामय हो गया है। आजादी के अमृत महोत्सव को मानने में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी अपना योगदान देते हुए नजर आ रहे हैं। सचिन तेंदुलकर से लेकर विराट कोहली, रोहित शर्मा, मिताली राज और हार्दिक पांड्या समेत तमाम भारतीय खिलाड़ी हाथ में तिरंगा लिए आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाते हुए नजर आ रहे हैं।

हर घर तिरंगा मुहीम में शामिल हुए भारतीय क्रिकेटर

shreyas 1

भारतवासी और क्रिकेट का प्रेम जग जाहिर है, इस खेल को दुनिया के किसी भी देश में भारत के मुकाबले प्यार नहीं दिया जाता है। साथ ही क्रिकेट के खेल ने भी भारत को समय-समय पर कई यादगार लम्हे दिए हैं। जिसमें 1983 की विश्वकप जीत सबसे बड़ा मील का पत्थर साबित हुई, जहां कपिल देव की अगुवाई में टीम इंडिया ने अंग्रेजी सरजमीं पर ही अपना परचम बुलंद किया।

अंग्रेजो के द्वारा बनाए गए इस खेल में इस समय भारत एक सुपर पावर बन चुका है। ये सब इतिहास में अबतक भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलने वाले खिलाड़ी और फैंस की वजह से मुमकिन हो पाया है। अब आजादी की 75वीं सालगिराह (Independence Day) के मौके पर टीम इंडिया के तमाम खिलाड़ी हाथ में तिरंगा लिए अपने जज़्बात व्यक्त कर रहे हैं।

75th Independence Day पर भारतीय क्रिकेटरों ने मनाया जश्न

dolon

dolon

dolon

dolon

dolon