IND vs ZIM, Shikhar Dhawan
IND vs ZIM: Shikhar Dhawan

भारत और जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज का पहला मुकाबला 18 अगस्त से खेला जाएगा. जिसके लिए भारतीय टीम रवाना हो चुकी है. वहीं जिम्बाब्वे दौरे पर रवाना होने से पहले शिखर धवन ने अपनी फेसबुक स्टोरी पर एक तस्वीर पोस्ट की थी. जिसमें वह एयरपोर्ट पर सोते नजर आ रहे थे. उनके इस तस्वीर के पोस्ट करते ही यह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है.

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के लिए टीम इंडिया ने भरी उड़ान

Shikhar Dhawan

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम शनिवार को रवाना हो चुकी है. बीसीसीआई ने अपने ट्विटर पर कोच वीवीएस लक्ष्मण समेत शिखर धवन, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर की तस्वीरें शेयर की है. लेकिन, इन तस्वीरों में शिखर धवन की एक फोटो ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है. जिसे शिखर ने जिम्बाब्वे दौरे पर रवाना होने से पह अपनी फेसबुक स्टोरी पर पोस्ट की थी. इस तस्वीर में एयरपोर्ट पर ही बिस्तर लगाकर सोते नजर आ रहे हैं.

बात करें सीरीज की तो एक बार फिर शिखर धवन Shikhar Dhawan को इस दौरे के लिए टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई थी. लेकिन, केएल के फिट होते ही 11 अगस्त को बीसीसीआई ने गब्बर से ये जिम्मादारी छीनकर लोकेश राहुल थमा दी. हालांकि इससे पहले केएल इस दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे. लेकिन, अब न सिर्फ वो बतौर बल्लेबाज बल्कि कप्तानी करते हुए भी नजर आएंगे. जबकि शिखर धवन को उप-कप्तान बनाया गया है.

वीवीएस लक्ष्मण को मिली बड़ी जिम्मेदारी

IND vs ZIM 2022
vvs laxman

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण (vvs Laxman) जिम्बाब्वे दौरे पर राहुल द्रविड़ की जगह हेड कोच की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे, क्योंकि बीसीसीआई ने एशिया कप से पहले नियमित कोच राहुल द्रविड़ को इस सीरीज के लिए आराम दिया है. हालांकि इससे पहले भी वीवीएस लक्ष्मण आयरलैंड दौरे पर हेड कोच की भूमिका में निभा चुके हैं. उस दौरान द्रविड़ इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए 5वें टेस्ट में व्यस्त थे. ऐसे में उम्मीद है कि वीवीएस की कोचिंग में एक बार फिर टीम इंडिया विदेश में झंडे गाड़कर लौटेगी.

भारत की वनडे टीम बनाम जिम्बाब्वे: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (wk), संजू सैमसन (wk), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।