IND vs ZIM Pitch And Weather

IND vs ZIM: आईसीसी T20 वर्ल्डकप 2022 में ज़िम्बाब्वे और भारत के बीच सुपर 12 स्टेज का आखिरी मुकाबला 6 नवंबर रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. जोकि ग्रुप 2 के लिहाज़ से काफी महत्वपूर्ण मुकाबला होने वाला है. टीम इंडिया को अगर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करना है तो उन्हें ज़िम्बाब्वे को हराना होगा. वहीं अगर भारत यह मुकाबला हार गया और पाकिस्तान अपना आखिरी मैच बांग्लादेश से जीत गया तो शेष 4 टीमों में टीम इंडिया की बजाय पाकिस्तान अपनी जगह बना लेगी. तो आइये ऐसे में जानते हैं इस रोमांचक मुकाबले (ZIM vs IND) में पिच और मौसम का क्या मिजाज रहने वाला है.

IND vs ZIM: पिच रिपोर्ट

Melbourne Cricket Ground-ZIM vs IND-Pitch Report-ICC T20 WC 2022

ज़िम्बाब्वे और भारत के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में एक रोमांचक मुकाबला खेले जाने की पूरी उम्मीद है. वहीं इस मैदान की पिच की बात करें तो एमसीजी की पिच तेज़ गेंदबाज़ों और बल्लेबाज़ों दोनों के लिए कारगर साबित होती है. यहां पर स्पिनर्स को इतनी मदद नहीं मिलती. इस पिच पर गेंद अच्छा कैरी करती है. वहीं यहां उछाल भी देखने को मिलता है. जिसके चलते तेज़ गेंदबाज़ों को तो मदद मिलती ही है. लेकिन साथ ही बल्लेबाज़ों को यह फायदा होता है कि गेंद बल्ले पर पूरी तरह से आती है.

मेलबर्न में पहली पारी का औसतन स्कोर 141 जबकि दूसरी पारी का 128 है. वहीं इस मैदान में चेज़ करना टीमों का ज़्यादा पसंद है. अब तक यहां खेले गए 20 मुकाबलों में से 8 मुकाबले पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम ने जीते हैं और 11 मैच दूसरी बल्लेबाज़ी करने वाली टीम ने अपने नाम किए हैं. ऐसे में 6 नवंबर को जो भी कप्तान यहां टॉस जीतेगा वह पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला कर सकता है.

ZIM vs IND: वेदर रिपोर्ट

ZIM vs IND: Pitch Report-ICC T20 WC 2022

ज़िम्बाब्वे और भारत (ZIM vs IND) के बीच मेलबर्न में खेले जाने वाले मुकाबले में मौसम की बात करें तो, मैच के दौरान मौसम ठंडा रहने वाला है. आसमान में बादलों का ढकाव देखने को मिलेगा इस बात की भी पूरी संभावना है. वहीं मैदान में ठंडी हवा के साथ-साथ सुहाना मौसम भी देखने को मिल सकता है. अगर बारिश ने मैच में खलल पैदा नहीं की तो मुकाबला भारतीय समयनुसार 1:30 बजे शुरू होगा.

मैच वाले दिन मेलबर्न का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस और उच्चतम तापमान 24डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. जबकि ह्यूमिडिटी 51 प्रतिशत होगी. वहीं 11 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से तेज़ हवा चलेगी. जबकि वेदर डॉट कॉम के मुताबिक 20 प्रतिशत बारिश के आसार भी हैं. बहरहाल, ज़िम्बाब्वे-भारत के बीच होने वाले बड़े मुकाबले में बारिश दखल दे सकती है.