team india
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

टीम इंडिया के ज़िम्बाब्वे दौरे (IND vs ZIM) की शुरुआत 18 अगस्त से होने जा रही है. भारतीय टीम यहाँ पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. इस दौरे के सभी मैच ज़िम्बाब्वे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जायेंगे. टीम में रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाडियों को आराम दिया गया है.

रोहित को आराम दिए जाने की वजह से एक बार फिर से टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में दी गयी है. शुभमन गिल, वाशिंगटन सुंदर और दीपक चाहर को लंबे समय के बाद टीम में मौका मिला है. राहुल त्रिपाठी को भी एक बार फिर से टीम इंडिया की दल में शामिल किया गया है.

आज हम आर्टिकल के जरिये आपको बताते हैं कि कौन से तीन भारतीय खिलाड़ियों को ज़िम्बाब्वे दौरे (IND vs ZIM) में प्लेइंग XI में मौका मिलना मुश्किल नजर आ रहा है और उम्मीद है की वो पूरे दौरे पर पानी पिलाते ही नज़र आने वाले हैं.

1. रुतुराज गायकवाड़

IND vs ZIM

शुभमन गिल को आखिरी बार वेस्टइंडीज़ दौरे पर खेलते हुए देखा गया है जिसमें उन्होंने बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया था. उनके बल्ले से 3 मैचों में 102.5 की एवरेज से 205 रन निकले थे. तीन मैच में उन्होंने 2 अर्धशतक लगाये जबकि उनका हाई स्कोर 98 का रहा. ऐसे में टीम इंडिया के लिए सलामी बल्लेबाज़ की जिम्मेदारी शिखर धवन के साथ शुभमन गिल को ही मौका दिए जाने की उम्मीद है.

ऐसे में युवा बल्लेबाज़ रुतुराज गायकवाड़ को टीम में मौका मिलना काफी मुश्किल नजर आ रहा है. हम ऐसा भी कह सकते हैं कि IND vs ZIM दौरे के लिए रुतुराज को सलामी बल्लेबाज के लिए एक विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया गया है लेकिन प्लेइंग XI में धवन और गिल के रहते हुए उन्हें मौका मिल पाना मुश्किल नजर आ रहा है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse