India opt to bowl against ZIM in 1st ODI

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच आज पहला वनडे मैच खेला जाएगा. जिसकी शुरूआत कुछ ही देर में होने वाली है. लेकिन, उससे पहले दोनों टीमों के बीच टॉस प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है. 6 साल बाद जिम्बाब्वे सरजमीं पर पहुंची टीम इंडिया की कमान केएल राहुल के हाथों में है. वहीं उपकप्तानी की जिम्मेदारी दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को सौंपी गई है. ऐसे में इन दोनों दिग्गजों से काफी उम्मीदें होंगी.

हालांकि उससे पहले टॉस के लिए दोनों टीमों के कप्तान हरारे स्पोर्ट्स क्लब में उतरे थे. दोनों (IND vs ZIM) की मौजूदगी में टॉस के लिए सिक्का उछाला गया. जिसका पक्ष भारत की ओर रहा. टॉस जीतकर केएल राहुल ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. वहीं कप्तान रेजिस चकबवा को बल्लेबाजी के लिए न्योता दिया है.

टॉस जीतकर भारत ने पहले चुनी गेंदबाजी

India opt to bowl against ZIM in 1st ODI

भारत और जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के बीच पहला वनडे मुकाबला हरारे के स्पोर्ट्स क्लब में खेला जा रहा है. इस सीरीज में एशिया कप को देखते हुए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. जबकि केएल राहुल की कप्तानी में 15 सदस्यीय टीम को इस दौरे पर भेजा गया है. गुरूवार को दोनों टीमें अपना पहला एकदिवसीय मुकाबला खेलने के लिए उतर चुकी हैं.

इस मैच के आगाज से पहले केएल राहुल और कप्तान रेजिस चकाब्वा टॉस के लिए मैदान पर उतरे थे. इस दौरान दोनों की मौजूदगी में टॉस के लिए सिक्का उछाला गया जो केएल राहुल के पक्ष में गिरा. टॉस जीतने के बाद भारतीय कप्ताने ने पहले गेंदबाजी का फैसला करते हुए जिम्बाब्वे के कप्तान को बल्लेबाजी का न्योता दिया है.

इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी हैं दोनों (IND vs ZIM) टीमें

ZIM vs IND playing Xi for 1st ODI

भारतीय टीम: केएल राहुल, शिखर धवन, शुभमन गिल, संजू सैमसन, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा

जिम्बाब्वे टीम: रयान बर्ल, रेजिस चकाब्वा (कप्तान/विकेटकीपर), सीन विलियम्स, ब्रैडली इवांस, ल्यूक जोंगवे, इनोसेंट काया, वेस्ली मधेवेरे, तदीवानाशे मारुमनी, रिचर्ड नगारवा, विक्टर न्याची, सिकंदर रजा.