WI vs IND the indian team take a victory lap after completing a 4-1 t20i series win video

IND vs WI: भारतीय टीम ने बीती रात खेले गये वेस्टइंडीज़ के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में 88 रन की शानदार जीत हासिल कर पांच मैचों की टी20 सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया. आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा नहीं बल्कि हार्दिक पंड्या के हाथों में दी गयी थी. उन्होंने अपनी कप्तानी में भारत को शानदार जीत दिलाई. इस मुकाबले में श्रेयस अय्यर ने 40 गेंदों में 64 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. इसके अलावा दीपक हुड्डा ने भी 25 गेंदों में 38 रन की पारी खेल टीम को बड़ा स्कोर बनाने में मदद की.

जिसके जवाब में उतरी वेस्टइंडीज की टीम गेंदबाजी में स्पिनर की तिकड़ी के सामने पूरी तरह बिखर गयी. इसके बाद टीम इंडिया का सीरीज पर जीत का सेलिब्रेशन तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस जश्न को भारत ने ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम का विक्ट्री लैप लेते हुए मनाया.

पोस्ट मैच सेलिब्रेशन से लूटा सबका दिल

IND vs WI

मैच (IND vs WI) में 88 रन की जीत के बाद सीरीज पर कब्ज़ा करने वाली टीम इंडिया ने भी अपनी जीत को काफी उत्साह के साथ मनाया. रोहित शर्मा, अश्विन भी मैच के बाद सीरीज की ट्राफी को हाथ में लेने के लिए समय मैदान पर आ गये थे. वेस्टइंडीज़ क्रिकेट ने भी भारतीय टीम के गाडी से मैदान में चक्कर लगाने की वीडियो को पोस्ट करते हुए जीत की बधाई दी है.

मैच में जीत के बाद रोहित शर्मा की जगह टीम के कप्तान बने हार्दिक पांड्या ने भी युवा खिलाडियों की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा की हमारे ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें हम किसी भी माहौल में खेलने की आजादी देते हैं. 16 ओवर में वेस्टइंडीज़ को ऑलआउट करने का क्रेडिट उन्होंने रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को दिया.

पूरे स्टेडियम का लगाया चक्कर

सीरीज (IND vs WI) में जीत के बाद टीम इंडिया अपनी ट्राफी के साथ फोटो क्लिक करवाने के बाद युवा खिलाड़ियों ने अपनी जीत को सेलिब्रेट करते हुए जिस गाडी से रोहित और कार्तिक मैदान में आये थे उसी गाडी में पूरे स्टेडियम का चक्कर लगाया. गाडी में आप लगभग सभी इंडियन खिलाडियों को देख सकते हैं.

ind vsd wi victory

रोहित शर्मा गाडी चला रहे हैं जबकि उनके बराबर ईशान किशन बैठे हैं. पीछे की तरफ आप अश्विन, हुड्डा, सूर्यकुमार यादव को भी साथ देख सकते हैं. संजू सैमसन इस जीत के पल को कैमरा में कैद करते हुए नज़र आ रहे हैं.

कुछ ऐसा रहा IND vs WI टी20 मैच का हाल

IND vs WI 5th T20 - Team India

मैच में वेस्टइंडीज़ के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीत कर विंडीज़ टीम को पहले गेंदबाजी का न्योता दिया. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा और हार्दिक पांड्या की तेज़ और संभली हुई पारियों की बदौलत 188 रन का बड़ा स्कोर बनाया.

इसके जवाब में वेस्टइंडीज़ की टीम की टीम काफी बिखरी हुई नज़र आई. टीम के सलामी बल्लेबाज़ सस्ते में आउट हो गये. इसके बाद टीम के कप्तान भी सिर्फ 3 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. शिमरन हेटमायर ने अर्धशतकीय पारी के साथ हार टालने की कोशिश की लेकिन अंत में वेस्टइंडीज़ की टीम 100 रन पर बिखर गई और 88 रन से इस जीत को गंवा दिया.