Team India

IND vs WI: Team India ने वनडे सीरीज में 3-0 की ऐतिहासिक सीरीज जीत के बाद अब वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज का आगाज भी जीत के साथ कर दिया है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। आज यानी बुधवार को इस सीरीज का पहला मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान में खेला गया।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर विंडीज टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए कायरन पोलार्ड की कप्तानी वाली टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए थे। लिहाजा टीम इंडिया (Team India) को जीत के लिए 158 रन बनाने थे।

Team India ने 6 विकेट से जीता मैच

Team India

टीम इंडिया (Team India) ने शुरुआत से ही विंडीज गेंदबाजों को दबाव में रखा, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर 19 गेंदों में ताबड़तोड़ 40 रन बना कर टीम इंडिया की जीत की नींव रख दी थी। इसके बाद टीम इंडिया की पारी लड़खड़ाने लगी थी।

लेकिन इसके बाद क्रीज पर उतरे सूर्यकुमार यादव ने शुरुआत में संभलकर बल्लेबाजी करने के बाद मैदान के हर कोने में विंडीज गेंदबाजों की पिटाई करना शुरू कर दी और टीम इंडिया (Team India) को जीत की दहलीज पर काराई। उन्होंने इस मैच में 18 गेंदों में 34 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और 1 छक्का शामिल था। सूर्य ने लाजवाब तरीके से मुश्किल परिस्थिति से टीम को जीत दिलाई। जिसके बाद सोशल मीडिया पर फैंस उनकी तारीफ कर रहे हैं।

Suryakumar के दीवाने हुए फैंस