IND vs WI 2
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

IND vs WI: भारत और वेस्ट इंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज होने वाला है। दक्षिण अफ्रीका में टीम इंडिया के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद अब भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) इस सीरीज का महत्व बढ़ गया है। भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर ये है कि अब टीम इंडिया के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा इंजरी के बाद टीम की कमान संभालने को तैयार है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई द्वारा 26 जनवरी की रात तकरीबन 10:30 बजे वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए टीमों का ऐलान किया गया। वनडे और टी-20 सीरीज की स्क्वाड में 18 खिलाड़ियों का चयन किया गया है। ऐसे में सवाल उठता है कि भारत बनाम वेस्ट इंडीज (IND vs WI) सीरीज में प्लेइंग XI से बाहर किन खिलाड़ियों को बैठना पड़ सकता है। तो चलिए आज हम आपको उन 4 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्हें दोनों सीरीज में एक भी मैच खेलने को नहीं मिल सकता है।

1. आवेश खान

Avesh Khan

दाएं हथे के तेज गेंदबाज आवेश खान लंबे समय से टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का हिस्सा है। जनवरी 2021 में, उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारत की टेस्ट टीम नेट गेंदबाज के रूप में शामिल किया गया था। इसके बाद मई 2021 में आवेश को 2019-2021 आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ सिरीज के लिए भारत के टेस्ट टीम में चार स्टैंडबाय खिलाड़ियों में रखा गया।

इसके बाद आवेश खान ने आईपीएल में अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए। जिसके बाद उन्हें न्यू ज़ीलैंड के भारत दौरे पर टी-20 सीरीज में स्क्वाड में शामिल किया गया। लेकिन उन्हें प्लेइंग XI में जगह नहीं मिली, वेस्ट इंडीज (IND vs WI) के खिलाफ भी आवेश खान को मौका मिलना मुश्किल नजर आ रहा है।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse