IND vs WI 1st ODI 2022 where to Watch
IND vs WI 1st ODI 2022 where to Watch

IND vs WI: भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच 3 मैचों की वनडे श्रृंखला समाप्त हो गई है, जिसमें टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 3-0 से मात देकर क्लीन स्वीप कर दिया है. अब बारी है दोनों टीमों में T20 सीरीज़ की. 16 फरवरी यानी बुधवार से भारत और वेस्टइंडीज़ (IND vs WI) के बीच 3 मैचों की T20I सीरीज़ शुरू होने जा रही है, जिसके तीनों मैच कोलकाता के ईडन गार्डेन्स स्टेडियम में खेले जाएंगे. ये श्रृंखला काफी ज़्यादा रोमांचक होने वाली है क्योंकि हम सब इस बात से वाकिफ हैं कि वेस्टइंडीज़ किस अंदाज़ से T20 में खेलती है. तो आइये ऐसे में जानते हैं कि इस रोमांच से भरी सीरीज़ को आप लाइव कहां पर देख सकते हैं.

कहां देख सकते हैं T20I सीरीज़?

Star sports- disney plus hotstar

भारत और वेस्टइंडीज़ (IND vs WI) के बीच 3 मैचों की T20I सीरीज़ का आगाज़ कल से यानी बुधवार से होने वाला है. जिसके लिए दर्शक काफी ज़्यादा उत्साहित हैं. जहां एक तरफ भारतीय खेमे से रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत लंबे-लंबे छक्के लगाते नज़र आएंगे, वहीं किरोन पोलार्ड, जेसन होल्डर और निकोलस पूरन भी कोई कमी नहीं छोड़ना चाहेंगे. इसमें कोई दोहराय नहीं कि कल सीरीज़ के पहले मुकाबले में छक्कों की झड़ी लगने वाली है.

आपको बता दें कि, भारत और वेस्टइंडीज़ (IND vs WI) के बीच खेले जाने वाले तीनों T20I मुकाबलों को टीवी पर आप स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर लाइव देख सकते हैं. वहीं अगर लाइव स्ट्रीमिंग की बात करें तो आप इंटरनेट पर लाइव इन तीनों मुकाबलों को डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

भारत और वेस्ट इंडीज़ (IND vs WI) T20I शेड्यूल:

पहला T20I मुकाबला: 16 फरवरी, बुधवार शाम 7:30 बजे

दूसरा T20I मुकाबला: 18 फरवरी, शुक्रवार शाम 7:30 बजे

तीसरा T20I मुकाबला: 20 फरवरी, रविवार, शाम 7:30 बजे

मैच डे वाले दिन स्टार स्पोर्ट्स पर मुकाबले की लाइव कवरेज शाम 6 बजे से शुरू हो जाएगी.

किस टीम का पलड़ा है भारी

ind vs wi

भारतीय सरज़मीं पर भारत को किसी भी फॉर्मेट में हराना काफी मुश्किल होता है. बड़ी से बड़ी टीम भी भारतीय परिस्थितियों में फींकी पड़ती दिखाई देती हैं. ऐसे में इस सीरीज़ (IND vs WI) में भी भारत का ही पलड़ा ज़्यादा भारी है. भारतीय टीम के पास बल्लेबाज़ी से लेकर गेंदबाज़ी तक सारे एक से बड़ कर एक खिलाड़ी हैं, हालांकि वेस्ट इंडीज़ की टीम भी T20 फॉर्मेट में काफी ज़बरदस्त क्रिकेट खेलती है. ऐसे में उनको भारत के सामने कम आंकना सबसे बड़ी गलती होगी.

भारतीय टीम का इस T20I सीरीज़ के लिए स्क्वाड: रोहित शर्मा (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शाहरुख खान, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, दीपक हूडा, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, कुलदीप यादव, ,मोहम्मद सिराज, रवि बिश्नोई, आर साई किशोर, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल.

वेस्ट इंडीज़ टीम का T20I सीरीज़ के लिए स्क्वाड: ब्रैंडन किंग, डैरेन ब्रावो, रोवमैन पॉवेल, फेबियन एलन, जेसन होल्डर, किरोन पोलार्ड(कप्तान), काइल मेयर्स, रोस्टन चेस, निकोलस पूरन(विकेटकीपर), शई होप (विकेटकीपर), अकील हुसैन, डोमिनिक ड्रेक्स, हेडन वॉल्श, ओडीन स्मिथ, रोमारियो शेफर्ड और शेल्डन कॉटरेल.