Cricket World Record

IND vs WI: वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान के भारतीय क्रिकेट की मौजूदा स्थिति पर अपन व्यू दिया है. पिछले कुछ महीनों में भारतीय क्रिकेट में काफी फेरबदल देखने को मिला है. विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद BCCI काफी नाराज रहा. विराट कोहली और BCCI का विवाद देखने को मिला. उसके बाद रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बना दिया. जिस पर वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान की प्रतिक्रिया सामने आई हैं.आईये आपको बताते है उन्होंने रोहित शर्मा को लेकर क्या कुछ कहा.

‘रोहित शर्मा हैं बेहतर कप्तान’

Daren Sammy and rohit sharma

भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज को रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाया गया है.  जिस पर वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी (Daren Sammy) ने अपनी राय रखी है. डेरेन सैमी ने रोहित शर्मा को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों  की श्रेणी में रखा है. साथ ही उन्होंने रोहित की तुलना भारत केसीनियर बल्लेबाज को महान क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी(MS Dhoni) से कर डाली. पांच बार इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) का खिताब जीतने वाली टीम के कप्तान रोहित शर्मा काबिलियत के  मामले में किसी से कम नहीं हैं. वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी ने रोहित शर्मा की कप्तानी के लिए कहा कि,

मैं भारतीय क्रिकेट के बारे में चिंतित नहीं हूं. यह सुरक्षित हाथों में है. ‘‘कोहली मैदान पर अपने प्रदर्शन में शानदार रहा है. मुझे नहीं लगता कि इससे टीम प्रभावित होगी. रोहित मुंबई इंडियंस के साथ शानदार कप्तान रहा है, जो काफी प्रेरणादायी कप्तान है. मैंने आईपीएल में उसे मुंबई की कप्तानी करते हुए देखा है. वह जीत दर्ज करने वाले कप्तानों जैसे एमएस धोनी, (गौतम) गंभीर… के साथ शामिल है.’’

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए फिट हैं  ‘हिटमैन’

Rohit Sharma

रोहित शर्मा फिट (Rohit Sharma) हैं और टीम की कप्तानी करने के लिए तैयार. वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीमित ओवरों (India vs West Indies) की सीरीज के लिए वह टीम की कमान संभालेंगे. 6 फरवरी से भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

भारतीय टीम के लिए साल 2022 के लिए शुरुआत निराशाजनक रही है. टेस्ट सीरीज में हार के बाद दक्षिण अफ्रीका ने वनडे सीरीज में उसे क्लीन स्वीप कर दिया. अब टीम इंडिया घरेलू मैदान पर छह फरवरी से शुरू होने वाली सीरीज को जीतकर आगे बढ़ना चाहेगा. पिछले दौरे पर भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज को रोहित शर्मा की कमी टीम में खली थी. लेकिन भारतीय फैंस के लिए खुशी बात यह है वो इस सीरीज के लिए पूरी तरह फिट है.