team india
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

IND vs WI: भारतीय टीम के स्टार ऑलाराउंडर हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा इंजरी के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं. जिसके बावजूद भी मौजूदा समय में 3 ऑलराउंडर खिलाड़ी का हिस्सा टीम हैं. किसी भी टीम की जीत-हार के लिए जरुरी होता है कि उस टीम का संतुलन काफी बढ़िया हो. ऑलाराउंडर होने से टीम की बल्लेबाजी में गहराई बढ़ जाती है. इसके अलावा एक टीम की सफलता में ऑलराउंडर खिलाड़ियों की अहम भूमिका होती है.

अहम मौकों पर ऑलराउंडर खिलाड़ी काफी काम आते हैं और बड़े टूर्नामेंट जीताने में इनका काफी योगदान होता है. साउथ अफ्रीका में भारत को वनडे और टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा था.जिसके बाद टीम के कोच ने इस बात को स्वीकार किया था अगर टीम में कोई ऑलराउंडर होता तो टीम का संतुलन बन जाता. तो चलिए आपको बताते है मौजूदा टीम के तीन ऑलराउंडर के बारे में.

1. वेंकटेश अय्यर

Venkatesh Iyer

वेंकटेश अय्यर ने IPL में बेहतर प्रदर्शन कर टीम ने जगह बनाने में कामयाब साबित हुए. इस खिलाड़ी ने अपने बल्ले और गेंद के साथ जौहर दिखाया. इन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स  में कई मैच जीताऊ पारी खेली है. जिसकी बदौलत आज ये भारतीय टीम का हिस्सा हैं. भारतीय टीम के उभरते ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को टीम में शामिल नहीं किया गया हैं.

लेकिन  BCCI ने अय्यर वेस्ट वेस्टइंडीज के बीच होने वाली टी-20 सीरीज में मौका दिया है. हालांकि वेंकटेश अय्यर को बतौर ऑलराउंडर के रुप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दो वनडे मैचों मे मौका दिया गया था. इस दौरान इनका प्रदर्शन बेह खराब रहा. अय्यर वेस्ट वेस्टइंडीज के टी-20 सीरीज  में शामिल किया है.

वेंकटेश अय्यर ने साल 2021 के आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था. जिसके लिए उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली. आईपीएल में उन्होंने 10 पारियों में 370 रन बनाए. ले वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल के टी-20 फॉर्मेट में में जबरदस्त प्रदर्शन किया हैं

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse