IND vs WI 1

IND vs WI: रोहित शर्मा की में भारतीय टीम में मेहमान टीम वेस्टइंडीज का वनडे और टी20 सीरीज में सूपड़ा साफ कर दिया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद, भारत को आईसीसी रैंकिंग में फायदा मिला है. भारत छह साल के लंबे इंतजार के बाद आईसीसी टी-20 रैंकिंग में नंबर 1 बना है. इससे पहले टीम तीन मई 2016 महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टी-20 रैंकिंग में नंबर एक बनी थी.

वनडे के बाद टी20 सीरीज पर भी जमाया कब्जा

India won by 17 runs against West Indies
India won by 17 runs against West Indies

भारत ने घर में खेलने आईं मेहमान टीम वेस्टइंडीज को वनडे और टी20 सीरीज में एक भी मैच जीतने का मौका नहीं दिया. वनडे और टी20 दोनों ही फॉर्मेट में क्लीन स्वीप कर दिया. बीती रात टी20 सीरीज का आखिरी टी20 मुकाबला खेला गया. जिसमें भारत ने जीत हासिल की.

भारत ने वेस्टइंडीज को तीन मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में भी 17 रन से हरा दिया है. इस जीत के साथ टीम इंडिया टी-20 रैंकिंग में भी पहले स्थान पर पहुंच गई है. भारत ने इससे पहले वनडे सीरीज में भी वेस्टइंडीज को 3-0 से हराया था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 184 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव ने 31 गेंदों पर 65 रन की पारी खेली. यह उनके टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का चौथा अर्धशतक रहा.

वेस्टइंडीज नहीं कर पाईं मैच में वापसी

Rovman Powell-Nicholas Pooran

भारत और वेस्टइंडीज के मुकाबले काफी रोमचंंक रहे. जिसमें अंत तक सस्पेंस देखने को मिला. वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने अपनी बल्लेबाजी में खूब दमखम दिखाया, लेकिन जीत दिलाने में कामयाब साबित ना हो पाए. इसका नतीजा ये रहा कि टीम को हार का सामना करना पड़ा. तीसरे मुकाबले में 185 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 167 रन ही बना सकी.

विंडीज की ओर से निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 47 गेंदों पर 61 रन की पारी खेली. इसके अलावा रोमारियो शेफर्ड ने 21 गेंदों पर 29 रन बनाए. वेस्टइंडीज की शुरुआत ही अच्छी नहीं रही और दीपक चाहर ने ओपनर्स मायर्स और शाई होप को पवेलियन भेजा.