harbhajan singh and shikhar dhawan

IND vs WI: भारतीय तीम के पूर्व खिलाड़ी हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने शिखर धवन (Shikhar Dhwan) की वापसी खुशी जाहिर की हैं. वेस्टइंडीज के भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है. टीम में कुछ नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. जिसमें भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का नाम है. भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के प्रदर्शन से खासा प्रभावित दिखे हैं. उन्होंने उनकी उम्र का हवाला देते हुए युवा खिलाड़ियों पर तंज कसा है. हालांकि धवन की उम्र चिंता का विषय हो सकती है, क्योंकि अगले साल होने वाले विश्व कप के समय तक वह 37 वर्ष के हो जाएंगे.

शिखर धवन ने वनडे और टी20 में बनाई जगह

Shikhar Dhawan

वेस्टइंडीज और भारत के बीच 6 फरवरी से तीन मैचो की वनडे सीरीज शुरू होनी है. जिसमें भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को शामिल किया गया है. भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट और वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा. वनडे सीरीज में कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया. लेकिन भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhwan) के प्रदर्शन से खुश है. क्योंकि वो 36 साल की उम्र में भी बेहतर खेल दिखा रहे है.

भारत और  दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई सीरीज में शिखर धवन ने बल्ले के साथ कमाल दिखा. एक तरफ भारतीय टीम के बाकी खि्लाड़ी रन बनाने के लिए सघर्ष करते हुए नजर आ रहे थे. वही शिखर धवन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए.

हालांकि इस वनडे सीरीज में भारत को बुरी तरह से हार मिली, लेकिन धवन ने अपनी तरफ से कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी और बेबाक अंदाज में खेलते नजर आए. उन्होंने प्रोटियाज के खिलाफ तीन मैचों में 79, 29 और 61 रन की पारी खेली. धवन भारत की तरफ से तीन मैचों में 169 रन बनाकर पहले नंबर पर रहे जबकि इतने ही मैचों में 116 रन बनाकर विराट कोहली दूसरे नंबर पर रहे.

‘हरभजन सिंह हुए शिखर धवन से हुए प्रभावित’

Harbhajan Singh
Harbhajan Singh

भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन (Harbhajan Singh) सिंह सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के प्रदर्शन से खासा प्रभावित दिखे हैं. साउथ अफ्रीका में धवन ने सीरीज के तीन मैचों में से दो में अर्धशतक लगाया. शिखर धवन को टी20 वर्ल्ड कर 2021 के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई तो वहीं उसके बाद उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ भी टी20 टीम से बाहर रखा गया.

इसके बाद ये लगभग साफ हो गया कि अब वो शायद भारतीय टी20 टीम की योजना का हिस्सा नहीं हैं. लेकिन उन्होंने साउथ अफ्रीका दौरे पर शानदार बल्लेबाजी की. जिसके लिए उनका वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 टीम में शामिल कियटा गया हैं. हरभजन सिंह शिखर धवन सिलेक्शन पर कहा कि.

“मैं बहुत खुश था जब शिखर धवन ने वापसी की। वह एक समर्पित खिलाड़ी है और मैं पूछना चाहता हूं कि वह युवा खिलाड़ी कौन है, जो इस समय धवन से बेहतर खेल रहा है? मैं उसे वापस देखकर बहुत खुश हूं। जिस समय वह वापस आया, उसने कुछ अर्द्धशतक लगाए। भारत भले ही तीन वनडे हार गया हो लेकिन उसने अपना काम किया है।”