bcci

IND vs WI: सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जब टीम का चयन किया तो कई खिलाड़ियों को बाहर किया गया. कई फैसले तो काफी चौंकाने वाला है. क्योंकि कई खिलाड़ी ऐसे थे कि जिन्हें भारत में होने वाली घरेलू सीरीज में मौका मिलना चाहिए था. क्योंकि उन खिलाड़ियों का घरेलू क्रिकेट काफी शानदार था. फिर भी BCCI ने उन खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे और टीन टी-20 मैच भारत में ही 6 फरवरी से खेले जाएंगे. जिसके लिए बीसीसीआई ने टीम का ऐलान कर दिया. जिसमें अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया.जिप फैंस BCCI की क्लास लगा डाली.

BCCI ने टीम सेलेक्शन में किये कई फेरबदल

BCCI

वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 जनवरी से शुरू हो रही वनडे और टी20 सीरीज के लिए  बीसीसीआई (BCCI) ने टीम इंडिया (Team India) की घोषणा की. कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर टीम में वापसी कर रहे हैं. लेकिन इस टीम से कई खिलाड़ियों को बाहर भी कर दिया गया है.

वनडे टीम की बात अगर करें तो वेंकटेश अय्यर, भुवनेश्वर कुमार, ईशान किशन और रविचंद्रन अश्विन को बाहर का रास्ता दिखा दिया. इससे पहले भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने वेंकटेश अय्यर को वनडे टीम से बाहर निकालने पर नारजगी जताई थी. उन्होंने कहा था वेंकटेश अय्यर को वनडे टीम से बाहर निकालने में तोड़ा जल्दी कर दी. उन्हें कुछ और वक्त देना चाहिए था.

भारतीय वनडे टीम:  रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान.

फैंस ने BCCI की लगाई जमकर क्लास

वेस्टइंडीज दौरे के लिए खराब चयन को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस ने बीसीसीआई और सेलेक्टर्स के ऊपर सोशल मीडिया पर हमला बोल दिया है. खासकर घरेलू क्रिकेट में कमाल दिखाने वाले ऋषी धवन को बाहर करने पर तो फैंस काफी नाराज हैं. ट्विटर पर लोगों ने तरह-तरह के ट्वीट्स किए हैं. ये सब  रिएक्शनों फैंस ने भारतीय टीम के चयन के बाद दिए हैं. जिस पर उन्होंने BCCI ने टीम सेलेक्शन पर सवाल खड़े किये. जिसमें कई अच्छे खिलाड़ियों को ड्रॉप करने पर अपनी प्रतिक्रिया दी.