IND vs WI

(IND vs WI) : भारत में कोरोना वायरस की तीसरी लहर पीक पर पहुंच चुकी है। रोजाना बड़ी संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं, जिसके चलते एक बार फिर आम जन-जीवन के साथ-साथ क्रिकेट पर भी असर पड़ रहा है। अगले महीने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को वनडे और T20I सीरीज खेलने के लिए भारत (IND vs WI) का दौरा करना है। मगर अब बीसीसीआई ने भारत में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए इस सीरीज को 2 शहरों में कराने का फैसला लिया है।

अहमदाबाद-कोलकाता में होंगे IND vs WI सीरीज के मैच

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते एक बार फिर भारत में खौफ का माहौल है। ऐसे में वेस्टइंडीज टीम का भारत दौरा पहले खतरे में नजर आ रहा था। लेकिन बीसीसीआई ने अब साफ कर दिया है कि वेस्टइंडीज और भारत के बीच 6 फरवरी से एक्शन शुरु होगा।

भारतीय बोर्ड ने शनिवार 22 जनवरी को एक बयान जारी कर बताया कि देश बायो-सिक्योरिटी बबल को मजबूत रखने के लिए सीरीज के मैचों के वेन्यू को 6 से घटाकर सिर्फ 2 तक सीमित कर दिया है। दौरे की शुरुआत 6 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वनडे मैचों की सीरीज के साथ होगी. इसके बाद 16 फरवरी से कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

तारीखों में नहीं हुआ है कोई बदलाव

IND vs WI,

वेन्यू में बदलाव होने के साथ-साथ तीसरे वनडे मैच की तारीख में बदलाव हुआ है। अब 12 फरवरी को खेला जाने वाला वनडे मैच अब 11 फरवरी को खेला जाएगा। 12 और 13 फरवरी को आईपीएल 2022 सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होनी है, जिसके बाद ये फैसला लिया गया है।

नए कार्यक्रम के अनुसार, वनडे सीरीज के मैच 6, 9 और 11 फरवरी को अहमदाबाद में खेले जाएंगे। इसके बाद दोनों टीमें कोलकाता के लिए रवाना होंगी, जहां 16, 18 और 20 फरवरी को टी20 सीरीज के तीनों मैच खेले जाएंगे। बताते चलें, इस सीरीज के लिए अभी भारत-वेस्टइंडीज (IND vs WI)की टीमों का ऐलान नहीं हुआ है।