BCCI Announce ODI Team vs WI

IND vs WI: इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 और वनडे सीरीज के बाद भारतीय टीम को जुलाई में ही वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होना है. यहां पर दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी और इसके लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. इस टूर पर कप्तान रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. वहीं केएल राहुल की इस सीरीज में भी वापसी नहीं हुई है. जबकि शिखर धवन (IND vs WI) को हिटमैन की गौरमौजूदगी में भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी गई है.

विंडीज के खिलाफ 16 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान, जड्डू को मिली उपकप्तानी

BCCI Announces indian ODI team for west indies tour

दरअसल बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने बुद्धवार को हुई एक बैठक के बाद वेस्टइंडीज (IND vs WI) के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. इस सीरीज में शिखर धवन टीम की अगुवाई करेंगे जबकि रविंद्र जडेजा को उपकप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

बता दें कि शिखर धवन को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है. लेकिन, वो इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा होंगे.

पंत की जगह सैमसन और किशन की हुई वापसी

Sanju Samson

वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया (IND vs WI) के तीन दिग्गज खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह उपलब्ध नहीं होंगे. इन तीनों सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है. इनके अलावा ऋषभ पंत भी इस सीरीज में शामिल नहीं किए गए हैं. इसलिए उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर विकेटकीपर ईशान किशन और संजू सैमसन को स्क्वॉड में जगह मिली है.

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम (IND vs WI) का फुल स्क्वॉड

Team India ODI squad For  West Indies Tour

शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह.

3 replies on “IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए हुआ भारत की ODI टीम का ऐलान, रोहित शर्मा नहीं अब शिखर धवन करेंगे कप्तानी”

Comments are closed.