Aakash chopra-IPL 2021

IND VS WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू  सीरीज (IND vs WI) के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है. टीम में कुछ नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, लेकिन वनडे टीम से कुछ खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता भी दिखाया गया है, जिसमें ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) और विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) का नाम भी शामिल है. जिस पर भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी ने अपनी प्रतिक्रिया दी हैं.

वेंकटेश अय्यर और इशान किशन वनडे टीम से हुए बाहर

Venkatesh Iyer and ishan kishan

भारत को स्टइंडीज के खिलाफ के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. जिसका पहला मैच 6 जनवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा. घरेलू सीरीज (IND vs WI) के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है. जिसमें BCCI ने काफी फेरबल किया है. जिसपर भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने लराउंडर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) और विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) को  वनडे मैच ना खिलाये जाने पर अपनी राय दी है.  उन्होने कहा कि,

“रुतुराज गायकवाड़ वनडे टीम में हैं। वेंकटेश अय्यर नहीं हैं, उन्हें दो मैचों के बाद वनडे टीम से बाहर कर दिया गया है। इशान किशन नहीं है। ये दो बड़ी चीजें हैं जो हुई हैं। दीपक हूडा को वनडे क्रिकेट के लिए बुलाया गया है, यह दिलचस्प है। रोहित शर्मा आते हैं और इशान किशन बाहर जाते हैं, दीपक हूडा आते हैं और वेंकटेश अय्यर बाहर जाते हैं। मैं वेंकटेश अय्यर के लिए थोड़ा दुखी हूं क्योंकि उनके वनडे करियर पर निर्णय बहुत जल्दी ले लिया गया है.”

आकश चोपड़ा ने कहा यह दिलचस्प है

Aakash chopra selected 4 players for RCB-IPL 2022

आकाश चोपड़ा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए चुने गए बल्लेबाजी लाइनअप लगभग ठीक है. लेकिन अय्यर और ईशान के एकदिवसीय टीम से बाहर किया जाना, मेरी समझ से परे है. रुतुराज गायकवाड़ एकदिवसीय टीम में हैं. वेंकटेश अय्यर नहीं हैं. ये दो बड़ी चीजें हैं जो हुई हैं. दीपक हुड्डा को इसके लिए बुलाया गया है.

आकाश चोपड़ा का मानना है कि अय्यर को इतनी जल्दी दरकिनार नहीं करना चाहिए था. अय्यर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दो एकदिवसीय मैचों में 24 रन बनाए और मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते हुए बहुत सहज नहीं दिखे. उन्होंने दूसरे एकदिवसीय मैच में पांच ओवर फेंके लेकिन वे ज्यादा खतरनाक नहीं दिखे. आकाश चोपड़ा को लगता है कि रुतुराज गायकवाड़ को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने की संभावना नहीं है.

“रुतुराज एकदिवसीय टीम में हैं, क्या उन्हें मौका मिलेगा? मैं 100% निश्चित नहीं हूं क्योंकि शिखर धवन रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करुंगा, केएल राहुल अब मध्यक्रम में जाएंगे और आपके पास वैसे भी मध्यकरा में सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हूडा और ऋषभ पंत हैं.”