team india vs west indies

IND vs WI: 3 मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप की जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया (Team India) को अब वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. सीरीज के तीनों ही मुकाबले कोलकाता के एतिहासिक ईडन गार्डेन्स में खेले जाएंगे. कोरोना के संकट को देखते हुए IND vs WI वनडे सीरीज की ही तरह टी20 सीरीज के पहले मैच में भी दर्शकों को स्टेडियम के अन्दर आने की अनुमति नहीं दी गयी है. जबकि उम्मीद लगाई जा रही है कि, बीसीसीआई (BCCI) दूसरे और तीसरे मैच के लिये अपने फैसले पर पुनर्विचार करेगा.

दूसरे और तीसरे मैच में मिल सकती है दर्शकों को अनुमति

IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले जाने वाले टी20 सीरीज के पहले मैच से पूर्व संध्या पर बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) के अध्यक्ष अविषेक डालमिया (Avishek Dalmia) ने कहा कि बंगाल क्रिकेट संघ ने बाकी मैचों में दर्शकों को अनुमति देने के लिये बीसीसीआई से फिर से आग्रह किया गया है. उन्होंने कहा कि बोर्ड से सूचना मिलने के बाद कैब अपने सभी हितधारकों को इस बारे में सूचित कर देगा.

आपको बता दे कि, पहले टी20 मैच में केवल 200 लोगों को स्टेडियम के अन्दर आने की अनुमति दी गयी है. जिनमें मैच प्रतिनिधि और प्रायोजकों के प्रतिनिधि शामिल हैं. डालमिया ने कहा कि बीसीसीआई ने प्रायोजकों और मैच प्रतिनिधियों के लिये केवल ऊपरी ‘टियर’ और अतिथियों के बॉक्स खोलने की अनुमति दी है.

राज्य सरकार ने 75% तक की दी थी छूट

IND vs WI

बंगाल के राज्य सरकार ने IND vs WI टी20 सीरीज के लिए 75% दर्शकों को स्टेडियम में जाकर मैच देखने की अनुमति दी थी. लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) ने कहा कि वह बोर्ड की सुरक्षा को प्राथमिकता देने के दृष्टिकोण के तहत दर्शकों को अनुमति नहीं देंगे.

डालमिया ने इसके बाद बोर्ड से प्रशंसकों को अनुमति देने का आग्रह किया. पिछले साल जब इस मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 मुकाबला खेला गया था, तब भी 70% दर्शकों को अनुमति दी गयी थी.