3 Indian players ignored in ODI Series for West Indies Tour
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ जुलाई में भारतीय टीम को दौरे पर जाना है. यहां दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे और 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. इसी बीच बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने बुद्धवार को हुई एक बैठक के बाद वेस्टइंडीज (IND vs WI) के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. जबकि टी20 सीरीज के लिए अभी टीम की घोषणा नहीं हुई है.

इस सीरीज में रोहित शर्मा नहीं बल्कि शिखर धवन भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे. वहीं रवींद्र जडेजा को उपकप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. बता दें कि शिखर धवन को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है. लेकिन, वो इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा होंगे.

लेकिन, विंडीज के खिलाफ एक बार फिर से बीसीसीआई ने कुछ खिलाड़ियों को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया. हम अपनी इस खास रिपोर्ट में उन्हीं तीन खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्हें फिर से भारतीय चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज दौरे (IND vs WI) से दरकिनार कर दिया है.

1. पृथ्वी शॉ

Prithvi Shaw

बीसीसीआई चयनकर्ताओं की ओर से नजरअंदाज किए गए खिलाड़ियों में एक नाम पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) का आता है जिन्हें वेस्टइंडीज (IND vs WI) के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी का मौका मिल सकता था. लेकिन, लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे शॉ को फिर से दूध में मक्खी की तरह निकालकर फेंक दिया गया है. पृथ्वी शॉ लंबे समय से भारत की ओर से नहीं खेले हैं.

आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद उन्हें वापसी का मौका नहीं दिया जा रहा है. हाल ही में खेली गई रणजी ट्रॉफी में भी उनकी जबरदस्त फॉर्म देखने को मिली थी और शॉ ऐसे बल्लेबाजों में आते हैं जो, लिमिटेड फॉर्मेंट में अटैकिंग बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. लेकिन, इसके बावजूद उन्हें नजरअंदाज कर आउट ऑफ फॉर्म चल रहे गायकवाड़ को मौका दिया जा रहा है.

ऐसे में हर किसी को पृथ्वी शॉ के चयन न होने से हैरानी हो रही है. आखिरी बार उन्होंने भारत की ओर से वनडे फॉर्मेट में श्रीलंका के खिलाफ पिछले साल जुलाई में खेला था. इसके बाद से उन्हें भारतीय टीम में कमबैक का मौका नहीं मिला.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

2 replies on “IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर ODI टीम से इन 3 खिलाड़ियों को सिलेक्टर्स ने किया नजरअंदाज, मौके के थे हकदार”

Comments are closed.