IND vs WI 1st T20 Match 2022

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का आज पहला मैच खेला जा रहा है। कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया गया है। टीम इंडिया के लिए इस मैच में स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई डैब्यू करने वाले हैं। वहीं दूसरी ओर वनडे सीरीज में चोटिल हुए विंडीज टीम के कप्तान कायरन पोलार्ड की वापसी हो चुकी है।

टॉस जीतकर भारत की गेंदबाजी

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने सीरीज के पहले मैच में टॉस जीतकर सीरीज की शुरुआत कीहै। सिक्का भारतीय कप्तान के पक्ष में गिरने के बाद उन्होंने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। लिहाजा टीम इंडिया को मेहमान टीम को कम से कम स्कोर पर रोकने का प्रयास करना होगा। भारतीय गेंदबाज शानदार फॉर्म में है, इससे पहले वनडे सीरीज में भारत की जीत में गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई थी। इसके साथ ही विंडीज टीम में धुरंधर बल्लेबाजों की भरमार है। खासकर क्रिकेट के छोटे फॉर्मैट में वेस्ट इंडीज टीम बेहद खतरनाक साबित हो सकती है।

वनडे सीरीज में भारत ने दी थी मात

IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इन 3 मैचों में भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। टीम इंडिया ने इस सीरीज में पहली बार विंडीज टीम को वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया था। इस शानदार जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों का आत्मविश्वास सांतवे आसमान पर होगा। लेकिन टी-20 फॉर्मैट में विंडीज टीम दुनिया की सबसे घातक टीम है। ऐसे में टीम इंडिया को इस सीरीज का आगाज जीत से करने के लिए जानदार प्रदर्शन कर दिखाना होगा।

यहां देखें प्लेइंग इलेवन

Team India: ईशान किशन, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल

West Indies: ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), रोस्टन चेज़, रोमारियो शेफर्ड, अकील होसेन, ओडियन स्मिथ, फैबियन एलन, शेल्डन कॉटरेल

पिच रिपोर्ट

कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल मानी जाती है। ये मैदान बाकी मैदानों के मुकाबले छोटा भी है। लिहाजा इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से लंबे छक्के देखने को मिल सकते हैं।