IND vs WI Predicted Opening Pair For 1st T20 2022
IND vs WI Predicted Opening Pair For 1st T20 2022

भारत-वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 16 फरवरी, बुधवार को खेला जाएगा. इससे पहले 3 मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 3-0 से शिकस्त दी थी. अब भारतीय टीम टी20 सीरीज में भी कैरेबियाई टीम का पूरा सफाया करना चाहेगी. वहीं अभी तक खाता भी नहीं खोल सकी मेहमान टीम इस सीरीज पर जीत हासिल कर अपना सम्मान बचाने की कोशिश करेगी. इस श्रृंखला से पहले टीम इंडिया को 3 बड़े झटके लग चुके हैं.

उप-कप्तान केएल राहुल, अक्षर पटेल और वाशिंगटन सुंदर सीरीज से बाहर हो गए हैं. ऐसें में इन तीनों की जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर 3 खिलाड़ियों को स्क्वॉड से जोड़ा गया है. फिलहाल भारत-और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच होने वाले पहले टी20 मुकाबले से पहले एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की ओपनिंग जोड़ी (Opening Pair) पर, जिसके साथ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में उतर सकती हैं.

                                Team India Opening Pair

Rohit Sharma-Ishan Kishan

Rohit Sharma-Ishan Kishan

भारत-वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच बुद्दवार को होने वाले टी20 मुकाबले से पहले ही इंजरी के चलते उप-कप्तान केएल राहुल को इस सीरीज से बाहर होना पड़ा है और उनकी जगह रूतुराज गायकवाड़ को स्क्वॉड से जोड़ा गया है. लेकिन, रोहित शर्मा के साथ पहले मैच में ओपनिंग के तौर पर कौन उतरेगा ये सबसे बड़ा सवाल है. इस साल मेगा ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर बिकने वाले ईशान किशन (IshanKishan) इसके सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं. उन्होंने पहले मैच में भी हिटमैन के साथ ओपनिंग की थी.

पहले मैच में रोहित शर्मा के साथ ईशन किशन का ओपनिंग के तौर पर उतरना तय माना जा रहा है. क्योंकि शिखर धवन भी इस टी20 सीरीज के स्क्वॉड का हिस्सा नहीं हैं. वहीं रूतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू का मौका नहीं मिला है. इसलिए कप्तान रोहित शर्मा ईशान के साथ जाना पसंद करेंगे. पहले वनडे मैच में भी दोनों को एक-दूसरे का साथ निभा चुके हैं. ऐसे में उम्मीद होगी कि ईशान रोहित के साथ भारत को एक अच्छी शुरूआत देंगे.

                               West Indies Opening Pair

Brandon King-Kyle Mayers

Brandon King-Kyle Mayers

भारत-वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच होने वाले पहले टी20 मैच में ब्रेंडम किंग के साथ काइल मेयर्स का उतरना तय माना जा रहा है. इससे पहले टीम इंडिया के खिलाफ ब्रेंडम के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज में शाई होप ने ओपनिंग की थी. लेकिन, तीनों ही मैचों में ये जोड़ी फ्लॉप साबित हुई थी. टी20 सीरीज में शाई होप स्क्वॉड का हिस्सा नहीं हैं. इसलिए उनकी जगह काइल मेयर्स को पारी का आगाज करते हुए देखा जा सकता है. काइल मेयर्स के टी20 रिकॉर्ड पर एक नजर डालें तो उन्हें इस फॉर्मेट में ज्यादा अनुभव नहीं रहा है.

उन्होंने कैरेबियाई टीम की ओर से सिर्फ 4 मुकाबले खेले हैं. इन 4 मैचों में उन्होंने 32 की औसत से बल्लेबाजी की है. वहीं ब्रैंडम किंग का भी हाल कुछ ऐसा ही है. लेकिन, उन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 19 मुकाबलों का अनुभव है. जिसमें उन्होंने 22 की औसत से रन बनाए हैं. हालांकि दोनों का रिकॉर्ड टी20 प्रारूप में भले ही ज्यादा अच्छा नहीं रहा है. लेकिन, उम्मीद होगी कि दोनों अपनी टीम को एक बेहतरीन शुरूआत देंगे.