Virat Kohli

IND vs SRI: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली अपना 100वां टेस्ट मैच श्रीलंका के खिलाफ पंजाब के मोहाली स्टेडियम में खेलेंगे. श्रीलंका फरवरी महीने के अंत में भारतीय दौरे पर आ रही है. जिसमें दोनों टीमों (IND vs SRI) के बीच 3 मैचों की T20I श्रृंखला और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेली जाएगी. पुराने शेड्यूल के मुताबिक विराट कोहली अपना 100वां टेस्ट मैच अपनी आईपीएल टीम के होम ग्राउंड बेंगलुरु में खेलने वाले थे. इसी के साथ यह भी समझा जा रहा है कि  T20I श्रृंखला श्रीलंका के भारत दौरे की शुरुआत करेगी।

भारत और श्रीलंका के सीरीज़ के शेड्यूल में होगा बड़ा बदलाव

ind vs sri 2022

आपको बता दें कि श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने हाल ही में बीसीसीआई यानी भारतीय क्रिकेट बोर्ड से T20I श्रृंखला से दौरे की शुरुआत करने का अनुरोध किया था। वहीं इस समय श्रीलंका टीम 5 मैचों की T20I सीरीज़ खेलने ऑस्ट्रेलिया गई हुई है जिसका आगाज़ 11 फरवरी से होना है,श्रीलंकाई टीम सीधा ऑस्ट्रेलिया से भारत खेलने आएगी. जहां तक ​​नए दोनों सीरीज़ के शेड्यूल का सवाल है, पहले की घोषणा की तुलना में मुकाबले ठीक उल्टे क्रम में खेले जाएंगे।

क्रिकबज़ के अनुसार, भारत और श्रीलंका (IND vs SRI) के बीच 3 मैचों की T20I सीरीज़ का आगाज़ 24 फरवरी को लखनऊ में खेले जाने वाले पहले मुकाबले से होगा, जिसके बाद श्रृंखला का दूसरा और तीसरा मुकाबला धर्मशाला में 26 और 27 फरवरी को खेला जाएगा. इसके बाद तकरीबन दोनों टीमों को एक हफ्ते का विश्राम, 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ से से पहले दिया जाएगा.

3 मार्च से होगी टेस्ट सीरीज़ की शुरुआत

ind vs sri test series

धर्मशाला में 2 T20I मुकाबले खेलने के बाद टीम इंडिया और श्रीलंका (IND vs SRI) दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलने के लिए पंजाब के मोहाली के लिए रवाना होंगी. जहां टेस्ट सीरीज़ का पहला टेस्ट मैच 3 मार्च से खेला जाएगा. इसके अलावा भारत ओर श्रीलंका (IND vs SRI) के बीच मोहाली में खेले जाने वाला टेस्ट मैच विराट कोहली का टेस्ट क्रिकेट में 100वां टेस्ट मैच होगा। हालांकि बीसीसीआई ने ऑफिशियली इस शेड्यूल की घोषणा नहीं की है. अगर अंतिम समय में शेड्यूल में कुछ बदलाव नहीं होता तो मोहाली दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज़ के पहले मुकाबले की मेज़बानी करेगा,इस बात की संभावना जताई जा रही है.

सीरीज़ का आखिरी और दूसरा टेस्ट मैच 12 मार्च से बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. सौरव गांगुली ने कुछ समय पहले इस बात की घोषणा की थी कि, बेंगलुरु में खेले जाने वाला टेस्ट मैच डे/नाइट टेस्ट मैच होगा.

कर्णाटक क्रिकेट एसोसिएशन के एक अधिकारी ने कहा कि, “हमें नहीं पता कि यह डे-नाइट टेस्ट है या नहीं हम सभी इतना जानते हैं कि यह 12 से 16 मार्च के दौरान खेला जाएगा.” इतना ही नहीं बल्कि अधिकारी ने यह भी कहा कि बीसीसीआई की तरफ से औपचारिक सूचना आना अभी बाकी है।