IND vs SL 2nd Test Weather Report

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है, इस सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। ये एक डे नाइट टेस्ट मैच होने वाला है, लिहाजा रात के समय गेंद को अच्छे से देखा जा सके इसीलिए मैच में पिंक बॉल का इस्तेमाल किया जाएगा।

टीम इंडिया ने भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) टेस्ट सीरीज का पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर रखी है। अब टीम इंडिया बैंगलोर में श्रीलंका को क्लीन टी20 सीरीज के बाद टेस्ट में भी क्लीन स्वीप के इरादे से उतरने वाली है। वहीं श्रीलंकाई टीम दौरे को एक जीत के साथ खत्म जरूर करना चाहेगी। आइए जानते हैं, टेस्ट मैच के पांचों दिन बैंगलोर में मौसम का मिजाज कैसा रहने वाला है।

दूसरे और तीसरे दिन छाएंगे हल्के बादल

Bangalore Temp 1

भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) दुसरे टेस्ट मैच में मौसम खेल को प्रभवित करता हुआ नजर नहीं आ रहा है।  मैच के पांचो दिन बारिश की कोई संभावना नहीं है. हालांकि दूसरे और तीसरे दिन हलके बादल जरूर छाये रहेंगे। दक्षिण भारतीय इलाकों में अमूमन गर्मी ज्यादा रहती है. लेकिन अभी गर्मी के मौसम ने भारत में पूरी तरह से दस्तक नहीं दी है.

दोपहर  मैच की शुरुआत के समय बैंगलोर का तापमान 12 से 16 मार्च तक 31 डिग्री सेल्शियस रहने का अनुमान है, वहीं शाम 6 बजे के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है और दिन का खेल खत्म होने तक तापमान 26 डिग्री सेल्शियस तक पहुंच सकता है.

पहला दिन: तापनाम 32-18  डिग्री, ह्यूमिडिटी 22%, हवा, 11-20 किलोमीटर प्रति घंटा, बारिश की आशंका बेहद कम है.

दूसरा दिन: तापनाम 33-18 डिग्री, ह्यूमिडिटी 24%, हवा, 12-23 किलोमीटर प्रति घंटा, बारिश की आशंका नहीं है. आसमान में बादल छाए रहेंगे.

तीसरा दिन: तापनाम 32-18  डिग्री, ह्यूमिडिटी 21%, हवा, 10-20 किलोमीटर प्रति घंटा. पूरे दिन बादल छाए रहेंगे. लेकिन, बारिश की संभावना नहीं है.

चौथा दिन: तापनाम 34-18 डिग्री, ह्यूमिडिटी 22%, हवा, 13-19 किलोमीटर प्रति घंटा. आसमान में बादल छाए रहेंगे. बारिश की आशंका नहीं है.

पांचवा दिन: तापनाम 34-19 डिग्री, ह्यूमिडिटी 23%, हवा, 19-24 किलोमीटर प्रति घंटा, आसमान में बादल छाए रहेंगे. बारिश की आशंका नहीं है.

IND vs SL बैंगलोर टेस्ट में किसका पलड़ा भारी

IND vs SL 2nd test preview

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच अब तक का टेस्ट क्रिकेट इतिहास काफी पुराना रहा है. इन दोनों टीमों ने अब तक एक दूसरे के खिलाफ 45 टेस्ट मैच खेले हैं. इसमें से टीम इंडिया को 21 मैचों में जीत हासिल हुई है. तो वहीं मेहमान टीम को सिर्फ 7 मुकाबले में ही जीत नसीब हुई है. इसके अलावा दोनों ही टीमों के बीच 17 टेस्ट मैच बेतनीजा रहे हैं.

लेकिन इस इस बीच अगर भारतीय मैदानों पर दोनों टीमों की भिड़ंत की बात की जाये, तो टीम इंडिया को हराना नामुमकिन नजर आता है. खासतौर से चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारतीय टीम ने 23 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से 8 मैचों में भारत को जीत हासिल हुई है जबकि 9 मैच बेनतीजा रहे हैं.