Team India Hero against SL
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

IND vs SL: टीम इंडिया (Team India) लगातार बढ़िया प्रदर्शन कर रही है. बैक-टू-बैक सीरीज जीत रही है, जो वर्ल्ड कप के हिसाब से अच्छा संकेत हैं. क्योकि टी 20 वर्ल्ड कप की तैयारी के भारत के पास 8 महीने बचे हैं. साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) के लिहाज से हर टी20 सीरीज फिलहाल टीम के लिए काफी अहमियत रखती है. बीसीसीआई तैयारियों को लेकर कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती.

इसी तरह लगातार भारतीय टीम टी 20 सीरीज खेल रही है. भारत-वेस्टइंडीज के बाद श्रीलंका को हराया दिया हैं. माना जा रहा था कि रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम बिखर जाएगी. पर ऐसा हुआ नहीं सभी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन दिखा रहे हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल में टीम इंडिया की उन समस्याओं के बारे में बताएंगे, जो श्रीलंका सीरीज में सुलझती हुई दिख रही हैं.

1. मिडिल ऑर्डर की समस्या

Shreyas Iyer

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया का बेहतरीन प्रदर्शन जारी है. भारतीय टीम ने श्रीलंका को 3-0 से एकतरफा मात दी. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहले न्यूजीलैंड फिर वेस्टइंडीज और उसके बाद श्रीलंका को धूल चटाई. रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम की एक और बड़ी समस्या का हल मिल गया है. दरअसल, भारत के पास हमेशा से ही एक अच्छे मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज की कमी थी, जोकि श्रीलंका सीरीज के बाद खत्म हो गई है.

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने विराट कोहली के नंबर 3 पर खेलकर भारतीय टीम की आधी टेंशन पर पूर्ण विराम लगा दिया है. इस बल्लेबाज ने पूरी सीरीज में रन बना कर काफी प्रभावित किया. उन्होंने तीन मुकाबले में रिकॉर्ड 204 रन ठोक दिए. वहीं दीपक हुड्डा भी मिडिल आर्डर में बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकल्प हो सकते हैं. क्योंकि इस खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी में नंबर तीन पर काफी रन बनाए हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse