IND vs SL 1

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच जारी टी20 सीरीज में खिलाड़ियो के चोटिल होने का सिलसिला थम नहीं रहा है। अब दूसरे टी20 मैच से पहले श्रीलंका टीम को 2 बड़े झटके लग चुके हैं। मेहमान टीम के मिस्ट्री स्पिनर महीश थीक्षना हैम्सट्रिंग इंजरी के शिकार होकर पूरी सीरीज के बाहर हो चुके हैं। इसके अलावा तेज गेंदबाज़ शिरन फर्नांडो भी ग्लूट इंजरी के कारण अब बाकी 2 मैचों के लिए टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

IND vs SL दूसरे T20 से पहले मुश्किल में श्रीलंका

Wanindu Hasaranga IPL 2022

श्रीलंका की टीम भारतीय टीम को इस सीरीज में मुकाबला देती हुई नजर नहीं आ रही है। इसका नमूना लखनऊ में खेले गए पहले मुकाबले में देखा गया। इस मैच से पहले श्रीलंकाई टीम के दिग्गज ऑल राउंडर वनिंन्दु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) कोरोना की चपेट में आ गए थे। श्रीलंका के कप्तान दासुन शानका ने भी हसारंगा की गैर मौजूदगी को लेकर चिंता जाहिर की थी,  अभी तक उनकी कोविड रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आई है। वहीं अब महीश थीक्षना और शिरन फर्नांडो के चोटिल होने के बाद श्रीलंका टीम की मुश्किलों में इजाफा हो गया है।

भारतीय खेमा भी है  चोटों से परेशान

Deepak Chahar Injured

श्रीलंका टीम के अलावा टीम इंडिया भी चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही है। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज के. एल राहुल भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। इसके अलावा भारत बनाम श्रीलंका टी20 सीरीज शुरू होने से ठीक पहले फॉर्म में चल रहे मिडल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और घातक गेंदबाजी कर रहे दीपक चाहर चोट के चलते भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) सीरीज से बाहर हो गए थे। सूर्यकुमार यादव को अभ्यास के दौरान हेयर लाइन फ्रेकचर की समस्या हुई, वहीं दीपक चाहर (Deepak Chahar) वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए आखिरी टी20 मैच में रन अप के दौरान चोटिल हुए थे।

सीरीज में 1-0 से आगे हैं टीम इंडिया

Team India opening pair
आपको बता दें कि भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) 3 मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर 199 रन बना डाले और श्रीलंका को 200 रनों का पहाड़ नुमा लक्ष्य दिया।

जिसके जवाब में श्रीलंका टीम सिर्फ अपने निर्धारित 20 ओवर में सिर्फ 137 रन ही बना पाई। लिहाजा पहला मैच टीम इंडिया ने 62 रनों से जीत लिया है। 3 मैचों की इस सीरीज में भारत ने 1-0 से बढ़त बना ली है। अब दूसरे और तीसरे टी20 मैच के लिए दोनों टीमें मोहलों का रुख करेंगी।