rohit sharma test

IND vs SL: वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी टी20 सीरीज के तुरंत बाद टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ 3 टी20 और 2 टेस्ट मैचों की घरेलु सीरीज खेलनी है. जिसके लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का एलान कर दिया है. साउथ अफ्रीका दौरे पर मिली टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद विराट कोहली ने टेस्ट की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद लिमिटेड ओवर क्रिकेट में टीम के नए कप्तान बनाए गए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ही टेस्ट टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी भी सौंप दी गयी है.

रोहित शर्मा अब होंगे तीनो फॉर्मेट में कप्तान

IND vs SL

विराट कोहली (Virat Kohli) की टेस्ट की कप्तानी पद से इस्तीफा देने के बाद से ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को अगला कप्तान बनाए जाने की चर्चाएँ चल रही थी. और अब बीसीसीआई ने अपने इस फैसले पर मुहर लगा दी है. रोहित भारतीय टीम के 35वे टेस्ट कप्तान होंगे. टीम के उपकप्तान केएल राहुल को भी इस सीरीज (IND vs SL) में आराम का मौका दिया है. उनकी जगह तेज गेंदबाज जसप्रीत बूमराह (Jasprit Bumrah) को उपकप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गयी है.

रहाणे और पुजारा को नहीं मिल पायी टीम में जगह

टीम इंडिया (Team India) के 2 अबसे अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane), श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली 2 टेस्ट मैचों के लिए चयनित टीम में, अपनी जगह बनाने में नाकामयाब रहे. चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने टीम घोषणा के समय कहा कि दोनों को सिर्फ श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज (IND vs SL) से बाहर किया गया है. वे रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं. ये अच्छी बात है कि भारत के दो बड़े खिलाड़ी रणजी में खेल रहे हैं. वही रोहित शर्मा को अब तीनो फॉर्मेट में टीम का कप्तान बना दिया गया है.

उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. वे दक्षिण अफ्रीका में स्टैंडबाई के तौर पर गए थे. पुजारा और रहाणे के अलावा अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) और विकेटकीपर ऋधिमान साहा (Wridhiman Saha) को भी इस सीरीज (IND vs SL) में मौका नहीं दिया गया है.

टेस्ट टीम – रोहित शर्मा (कप्तान), प्रियांक पांचाल, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत, आर जडेजा, जयंत यादव, आर अश्विन, कुलदीप यादव, सौरभ कुमार , मो. सिराज, उमेश यादव, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह (उकप्तान).