800A1AE2 157D 451B 8382 8089C3E8C3DB

IND vs SL:  शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ हुए दूसरे टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका की 6 विकेट चटकाई। श्रीलंकाई उप कप्तान धनंजया डी सिल्वा का विकेट भारतीय टीम का चौथा विकेट था। भारतीय टीम को यह सफलता डीआरएस पर मिली डी सिल्वा को आउट को आउट दिए जाने के बाद पूरी टीम जश्न में डूब गई। इसी दौरान रविचंद्रन अश्विन विकेट टेकर मोहम्मद शमी के सिर पर तबला बजाते नजर आए।

IND vs SL: रोहित शर्मा ने माना पंत का फैसला

ind vs sl

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने मेहमान टीम के उपकप्तान धनंजय डी सिल्वा के रूप में चौथा विकेट लिया। दरअसल भारतीय टीम को यह सफलता DRS पर मिली। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा सोच में पड़ गए कि रिव्यू लें या न लें… हालांकि विकेटकीपर ऋषभ पंत के बहुत समझाने पर रोहित ने DRS लिया।

शमी की गेंद ऑफ स्टंप के करीब जाकर काफी तेजी से आई। रिप्ले में पता चला कि गेंद बल्ले का किनारा लिए बिना मिडिल और लेग स्टंप के ऊपर से लगी। डी सिल्वा 10 रन बनाकर शमी की गेंद पर LBW आउट हुए। अंपायर ने डी सिल्वा को नॉट आउट दिया था।

IND vs SL: अश्विन ने शमी के सिर पर बजाया तबला

दरअसल, जब रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत की सलाह मान कर DRS लेने का फैसला लिया, तब थर्ड अंपायर ने धनंजय डी सिल्वा को आउट करार दिया। पंत की ये सलाह टीम इंडिया और रोहित शर्मा के लिए बहुत काम आई। डी सिल्वा को आउट को दिए जाने के बाद पूरी टीम जश्न में डूब गई। इसी दौरान रविचंद्रन अश्विन विकेट टेकर मोहम्मद शमी के सिर पर तबला बजाते नजर आए। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है।

ऐसा IND vs SL का दूसरा टेस्ट मुकाबला

Team India

डे-नाइट टेस्ट के पहले ही दिन कुल 16 विकेट गिरे। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 252 रन पर ऑलआउट हो गई। श्रेयस अय्यर (92) टॉप स्कोरर रहे। ऋषभ पंत ने 39 और हनुमा विहारी ने 31 रन बनाए। श्रीलंका के लिए बाएं हाथ के स्पिनर लसिथ एम्बुलडेनिया और प्रवीण जयविक्रमा ने तीन-तीन विकेट लिए।

जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने 6 विकेट के नुकसान पर 86 रन बनाए। लसिथ एम्बुलडेनिया 0 और निरोशन डिकवेला 13 रन बनाकर क्रीज पर हैं। जसप्रीत बुमराह ने 3 और मोहम्मद शमी ने 2 विकेट लिए। वहीं अक्षर पटेल ने 1 विकेट लिया है। मेहमान टीम अभी भी भारत से 166 रन पीछे है।