IND vs SL Head To Head

पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करने के बाद अब भारत को 6 सितंबर को श्रीलंका (IND vs SL) से भिड़ना है। रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले भारत ने 5 विकेट से हार का सामना किया। इस हार के बाद अब टीम इंडिया सुपर-4 में अपनी पहली जीत की तलाश में होगी।

दूसरी तरफ श्रीलंका (IND vs SL) की टीम अपने जीतने के सिलसिले को जारी रखना चाहेगी। ऐसे में यह भिड़त काफी दिलचस्प होने वाली है। तो आइए फिर इस लेख के माध्यम से जानते हैं कि भारत बनाम श्रीलंका भिड़ंत में किस टीम का पलड़ा भारी होगा और कौन ये मुकाबला जीत सकता है…..

T20 में IND vs SL हेड टू हेड रिकॉर्ड्स

IND vs SL

भारतीय फैंस को श्रीलंका के खिलाफ इस भिड़ंत का बेसब्री से इंतजार है। फैंस को उम्मीद होगी कि भारतीय टीम इस मुकाबले में जीत हासिल कर सुपर-4 में अपनी पहली जीत खोज ले, तो वहीं श्रीलंका टीम भी अपने जीतने के सिलसिले को जारी रखना चाहेगी। वहीं अगर इस दिलचस्प भिड़ंत से पहले दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड्स की बात करें तो यह दोनों टीमें टी20 में अबतक एक-दूसरे से 25 बार भिड़े हैं। जिसमें 17 बार मैच का नतीजा भारत के हक में गया है, जबकि 7 बार श्रीलंका की टीम ने बाजी मारी है। वहीं, दोनों टीमों के बीच हुआ एक मुकाबला बेनतीजा रहा है।

IND vs SL मैच में इस टीम का हो सकता है पलड़ा भारी

Team India

श्रीलंका ने एशिया कप 2022 के अब तक तीन मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उसने दो मुकाबले जीते और एक हारा है। श्रीलंका ने अपने पहला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ खेला था, जहां टीम को हार का सामना करना पड़ा था। टीम ने अपनी इस हार से सीख लेते हुए टूर्नामेंट में धमाकेदार वापसी की है। श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को मात देकर भारत के खिलाफ मैदान पर उतरेगी।

हालांकि भारत अफगानिस्तान और बांग्लादेश से बिल्कुल ही अलग टीम है। इसलिए श्रीलंका के लिए जीत का सिलसिला जारी रखना मुश्किल हो सकता है। भले भारत अपने गेंदबाजी विभाग में थोड़ा कच्चा हो सकता है लेकिन उनके पास अभी भी अच्छी तरह से संतुलित टीम है। ऐसे में अगले मुकाबले में भारत का पलड़ा भारी हो सकता है। इसके अलावा हेड टू हेड के आंकड़ों में भी साफ तौर से भारतीय टीम श्रीलंका से मजबूत नजर आ रही है।